धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 16 मई 2017

राष्ट्रपति चुनाव को ले विपक्ष में बढ़ी सरगर्मी, ममता आज मिलेगी सोनिया से

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चुनावी दलों के बीच सरगर्मियां तेज हैं. इस मसले पर विपक्षी खेमों में बयानों और मुलाकातों का दौर भी लगातार चल रहा है. इस बीच, पश्चिम बंगाल की @%मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के नाम को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हो सकती है. दरअसल कांग्रेस गैर भाजपाई दलों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से राष्ट्रपति का उम्मीदवार पेश करने की कोशिश कर रही है. जिसके चलते सोनिया गांधी और राहुल गांधी विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्षी खेमों की इस कोशिश को 2019 से पहले महागठबंधन के ड्राई रन के रूप में देखा जा रहा है.

हालांकि सोनिया गांधी से मुलाकात के बारे में ममता बनर्जी ने कुछ कहने से इनकार किया. ममता ने बताया कि सोनिया गांधी ने उन्हें फोन कर मुलाकात के लिए आमंत्रित किया है.

इन नामों पर चर्चा!
सूत्रों के मुताबिक विपक्षी खेमों के संयुक्त उम्मीदवार के तौर जिन नामों की चर्चा हो रही है, उनमें पांच नाम शामिल हैं. गोपाल कृष्ण गांधी, मीरा कुमार, शरद पवार, शरद यादव और मौजूद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम पर चर्चा की जा रही है.

नीतीश ने दिया प्रणब मुखर्जी का नाम 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी को दूसरी बार राष्ट्रपति बनाने की बात कही. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी को दूसरे दलों से बात करनी चाहिए और प्रणब मुखर्जी के नाम पर सहमति बनानी चाहिए

हालांकि मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने दूसरे कार्यकाल के लिए मुखर्जी को समर्थन देने के मुद्दे पर गेंद बीजेपी के पाले में डाल दी. कांग्रेस ने कहा कि इस बारे में सत्तारूढ़ पार्टी को फैसला करना है. कांग्रेस ने साफ कहा है कि संयुक्त उम्मीदवाद उतारने के लिए विपक्षी दलों के बीच आम-सहमति बनेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।