ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

बुधवार, 10 मई 2017

 खुशखबरी : भागलपुर में बनेंगी दो मल्टी लेवल पार्किंग, गाड़ी चोरी का नहीं रहेगा डर


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर | घंटाघर और लाजपत पार्क के पास बड़े शहरों के एयरपोर्ट और शॉपिंग मॉल की तरह मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। घंटाघर के पास टीटीसी की चहारदीवारी से सटाकर और लाजपत पार्क वाली सड़क के किनारे यह पार्किंग बनाने की योजना है। इन जगहों को इसलिए चुना गया है, क्योंकि यहां से मुख्य बाजार काफी नजदीक है और पैदल आ-जा सकते हैं। दोनों पार्किंग बनने के बाद मुख्य बाजार में चारपहिया वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी जाएगी।

इस पार्किंग में ऐसी व्यवस्था होगी कि आप अपनी कार लेकर जाएंगे और बटन दबाते ही चौथे मंजिल पर कार खड़ी हो जाएगी। वापसी में बटन दबाते ही आपकी गाड़ी सुरक्षित ग्राउंड फ्लोर पर आ जाएगी। इससे न सिर्फ गाड़ी चोरी के डर से निजात मिलेगी, बल्कि शहर को जाम मुक्त बनाने में भी काफी मदद मिलेगी।

शनिवार को स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की हुई बैठक में जिस तरह की पार्किंग सामग्री खरीदने का निर्णय लिया गया है, उससे यही सिस्टम बनने जा रहा है। मल्टी लेवल पार्किंग के इस स्वरूप को पजल पार्किंग भी कहा जाता है। इसमें आयरन स्ट्रक्चर होता है। इसे बनाने के लिए टेक्निकल कंपनी को भागलपुर बुलाया जाएगा। दिल्ली और कोलकाता में कई जगह इस तरह की पार्किंग बनी हुई है।

मल्टी लेवल पार्किंग में कार खड़ी करने के लिए शुल्क तय होगा, क्योंकि इस पार्किंग के मेंटेनेंस पर भी राशि खर्च होगी। इसलिए स्मार्ट सिटी कंपनी शुल्क तय करेगी।

आने वाले दिनों में कोतवाली चौक, डिक्शन रोड, तिलकामांझी, कचहरी चौक के आसपास भी मल्टीलेवल पार्किंग की योजना बनेगी। पीडीएमसी के आने के बाद ट्रैफिक लोड और जगह परखने के बाद यहां के लिए पहल की जाएगी।

नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि शहर की भीड़भाड़ में जगह की कमी के बीच पजल पार्किंग स्मार्ट साल्यूशन है। अभी दो जगह चुनी गई है, जरूरत के अनुसार अन्य हिस्सों में भी यह सुविधा मिलेगी। दो-तीन महीने में काम शुरू हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।