ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 26 अप्रैल 2017

रेल 'प्रभु' की माया, शिकायत पर एक को हटाया

नवबिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर/नईदिल्ली: रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर मिली शिकायत के बाद भागलपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीद में कर्मचारियों द्वारा निर्धारित रकम से ज्यादा पैसे मांगने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है.

मालदा के सीनियर डीसीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर लिपिक शैलेंद्र कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, जबकि तीन अन्य बुकिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय से अनुशंसा की गई है. पिछले सप्ताह एक रेलयात्री से सुपरफास्ट एक्सप्रेस चार्ज के नाम पर 20 रुपये ज्यादा लेने का फुटेज रेलमंत्री को ट्विटर पर भेजे जाने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आया है.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने फुटेज की जांच के आदेश दिए हैं. मामले में रेल मंत्रालय ने पूर्व रेलवे के एजीएम को सीसीएम से शिकायत की जांच करने को कहा. शिकायत को लेकर मालदा डिविजन ने एक हफ्ते में भागलपुर स्टेशन के करीब 50 कॉमर्शियल स्टाफ का तबादला करने का निर्णय लिया है.

मालदा डिविजन को ऐसी शिकायत पहले भी मिली थी. इसकी जांच खुद डीआरएम ने की थी, लेकिन मामला ठंडा पड़ गया. बुकिंग काउंटर में भारी अनियमितता और भ्रष्टाचार की शिकायत के मद्देनजर अब काेलकाता मुख्यालय ने ग्रुप यूनिट ट्रांसफर का निर्णय लिया है.

मालदा के सीनियर डीसीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर लिपिक शैलेंद्र कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, जबकि तीन अन्य बुकिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय से अनुशंसा की गई है. माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में तीन अन्य बुकिंग कर्मचारियों का निलंबित कर दिया जाए.

पार्सल विभाग में भी निर्धारित रकम से ज्यादा राशि लेने की शिकायत पहुंची है. रिजर्वेशन काउंटर व बुकिंग काउंटर पर खुदरा पैसे नहीं होने का बहाना बनाकर प्रतिदिन सौ-दो सौ रेलयात्रियों के 10-20 रुपए रखने की शिकायत भी मिली है. इस मामले में काफी पहले आरपीएफ ने स्टिंग कर फुटेज मुख्यालय को उपलब्ध कराया था.

मालदा डीआरएम मोहित सिन्हा के अनुसार भ्रष्टाचार संबंधी सबूत मिलने पर भागलपुर बुकिंग काउंटर के एक लिपिक को निलंबित किया गया है. तीन अन्य के खिलाफ जांच रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट नहीं मिली है. सीसीएम कोलकाता भी मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. भागलपुर में बड़ी कार्रवाई जल्द होगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।