ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

मंगलवार, 25 अप्रैल 2017

मैट्रिक कॉपी मुल्यांकन में मिल रहे हैं छात्रों के दर्द और रुपये भी


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर: इनदिनों हो रहे मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन के दौरान छात्रों के दर्द के साथ साथ रुपये भी नजर आ रहे हैं। कॉपी जांचने के बाद बाहर आये शिक्षकों के अनुसार मैट्रिक परीक्षा कॉपी में आंसर के साथ-साथ लड़के और लड़कियों के दर्द भी सामने आ रहे है। एक लड़के ने लिखा है कि सर मेरी मंगेतर मैट्रिक परीक्षा पास कर गई है। पिछले साल मैं फेल हो गया था। इस बार भी फेल हुआ तो शादी टूट जाएगी। मैं फेल हुई तो सौतेली मां घर से निकाल देगी।

रविवार को जिला स्कूल से गणित की कॉपी जांचकर निकले एक शिक्षक ने बताया कि एक छात्रा ने लिखा था कि उसकी सौतेली मां उसके साथ मारपीट करती है। पिताजी को मैट्रिक की परीक्षा के लिए फार्म भरने के लिए पैसे नहीं देने की धमकी दी थी। फिर सौतेली मां ने पैसे देकर कहा अगर फेल हो गई तो घर से बाहर निकाल देंगे। सर, भगवान के लिए मुझे पास कर दीजिए।

कॉपी से निकल रहे पैसे
मैट्रिक के तीन मूल्यांकन केंद्र सीएमएस, मोक्षदा और जिला स्कूल में कॉपी जांच रहे शिक्षकों को परीक्षा दिये छात्रों की अजीबोगरीब समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है। तीनों केंद्रों से कॉपी जांचकर निकल रहे शिक्षकों ने बताया कि कॉपी के अंदर से 20, 50, 100 और कभी-कभी 500 रुपए के नोट निकलना आम बात हो गए हैं। शिक्षकों को इससे काफी फायदा भी हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।