ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 30 अप्रैल 2017

भागलपुर के नये डीआईजी बने विकास वैभव

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर: सूबे के तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी विकास वैभव को भागलपुर का नया डीआईजी बनाया गया है. जिसने अपने टास्क भी निर्धारित कर लिए हैं . डीआईजी के रुप मे विकास वैभव की यह पहली पोस्टिंग है . उन्होंने कहा है कि नई जिम्मेवारी के निर्वहन में मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता यह रहेगी कि पुलिस पूरी तटस्थता और निष्पक्षता के साथ बिना किसी राग—द्वेष “रुल ऑफ लॉ ” का समुचित निष्पादन सुनिश्चित कर सके.

उन्होंने कहा कि बतौर फील्ड पुलिस आॅफिसर अपने पूरे कैरियर में मैंने प्राथमिकी दर्ज न करने एवं आम जनता को गुमराह करने, पुलिस केस दर्ज करने में अपराध की गंभीरता को कम आंक कर दर्ज करने, किसी भी अपराध के बारे में पुलिस अधीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सूचना तत्क्षण न देने, रिश्वरखोरी, शिकायतकर्ता के साथ कार्य निष्पादन के क्रम में तटस्थता न बरतने जैसे मामलों में मैंने हमेशा जीरो टॉलरेंस की नीति का अनुपालन किया है.

विकास वैभव के अनुसार ऐसा कोई मामला जिसमें प्रभारी पदाधिकारी की पक्षपात पूर्ण भूमिका सामने आती है, अगर वह मामला मेरे संज्ञान में लाया जाता है तब संबंधित व्यक्ति पर स्वाभाविक तौर पर जो कार्रवाई की जाएगी ,वह पुलिस अधीक्षक/ आरक्षी उप महानिरीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उसका निलंबन होगा और बिना किसी सुलह—समझौते के संबंधित व्यक्ति पर अग्रतर उचित विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता में प्रभावपूर्ण तरीके से आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण होगा जिसमें प्राथमिकता संपत्ति संबंधी अपराध, रात्रिकालीन पुलिस गश्ती में मुस्तैदी, भूमि विवादों के निष्पादन में समुचित भूमिका, जांच के लंबित मामलों एवं प्रक्रियाओं का निष्पादन, अतिक्रमण से मुक्ति एवं यातायात संबंधी मामलों का समाधान, अवैध शराब संबंधी मामलों पर कार्रवाई, यातायात एवं मार्ग बाधित करने वालों के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं शामिल है . भले ही कैसी भी परिस्थिति क्यों न हो, सभी थानों में वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ की स्थापना एवं जनता व पुलिस के बीच सप्ताह में एक दिन विशेषतौर पर शनिवार को थाना क्षेत्राधिकार में खुली जगह पर संवाद होगा .

उन्होंने अपने तय टास्क की चर्चा करते यह भी कहा है कि ज्यादा जोर शिकायतकर्ता को पूरी तटस्थता के साथ राहत पहुंचाना होगा. पुलिस थानों का रात्रिकालीन औचक निरीक्षण किया जाएगा जिसमें हाजत की जांच की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि रकम उगाही के लिए किसी को पकड़कर तो नहीं रखा गया है.

इसके साथ ही पुलिसिंग के बुनियादी ढांचों एवं नियमित पुलिस गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. मेरे वश में जो भी होगा उसके अनुरूप कल्याणार्थ तमाम कोशिशें की जाएंगी . मैं जन शिकायतों की सुनवाई के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा और आशा करता हूं कि अपनी क्षमता के अनुसार भागलपुर की जनता की अपेक्षानुरूप सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर पाउंगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।