ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुश खबरी: भागलपुर में शुरू हुआ पासपोर्ट कार्यालय

भागलपुर : सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल द्वारा शनिवार को उदघाटन के बाद से ही सिल्क सिटी भागलपुर में शनिवार से पासपोर्ट कार्यालय (डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र) काम करने लगा। पहले दिन लोगों का आवेदन प्राप्त हुआ। आवेदन ऑनलाइन किया गया था। इस पासपोर्ट कार्यालय में भागलपुर, बांका, मुंगेर एवं जमुई जिला के लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के लिए जन्म तिथि प्रमाण-पत्र, आवासीय प्रमाण-पत्र के अलावा दो गारंटर देना पड़ेगा।
इस मौके पर सबसे पहले खिरीबांध निवासी मु. कमाल के पुत्र मु. रेहान ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। पटना पासपोर्ट कार्यालय के चार कर्मियों की यहां प्रतिनियुक्ति की गई है। मौके पर पासपोर्ट अधीक्षक मनोज राय, डाक अधीक्षक दिलीप कुमार झा, बीएसएनएल के महाप्रबंधक रमेश प्रसाद, पोस्टमास्टर एसकेपी सिन्हा समेत कई लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र का विधिवत उद्घाटन करने के बाद कहा कि पासपोर्ट कार्यालय भागलपुरवासियों के लिए सौगात है। इसके लिए पहले जटिल प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था। लोगों को बार-बार पटना का चक्कर लगाना पड़ता था। पर अब लोग भागलपुर में ही पार्सपोर्ट बनवा सकेंगे। इसके लिए किसी की पैरवी की जरूरत नहीं होगी। अब इसमें दलालों की भी दाल नहीं गलने वाली है। पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों से कहा कि आवेदन प्राप्त होते ही सत्यापन के लिए तुरंत एसएसपी को भेजें। सत्यापन रिपोर्ट नहीं मिलने पर 21 दिनों के भीतर पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर जानकारी प्राप्त करें कि क्यों नहीं अबतक सत्यापन रिपोर्ट पासपोर्ट कार्यालय भेजा गया है। ताकि जरूरतमंदों को एक निश्चित समय पर पासपोर्ट मिल सके।