धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 26 मार्च 2017

खुश खबरी: भागलपुर में शुरू हुआ पासपोर्ट कार्यालय

भागलपुर : सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल द्वारा शनिवार को उदघाटन के बाद से ही सिल्क सिटी भागलपुर में शनिवार से पासपोर्ट कार्यालय (डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र) काम करने लगा। पहले दिन लोगों का आवेदन प्राप्त हुआ। आवेदन ऑनलाइन किया गया था। इस पासपोर्ट कार्यालय में भागलपुर, बांका, मुंगेर एवं जमुई जिला के लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के लिए जन्म तिथि प्रमाण-पत्र, आवासीय प्रमाण-पत्र के अलावा दो गारंटर देना पड़ेगा।
इस मौके पर सबसे पहले खिरीबांध निवासी मु. कमाल के पुत्र मु. रेहान ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। पटना पासपोर्ट कार्यालय के चार कर्मियों की यहां प्रतिनियुक्ति की गई है। मौके पर पासपोर्ट अधीक्षक मनोज राय, डाक अधीक्षक दिलीप कुमार झा, बीएसएनएल के महाप्रबंधक रमेश प्रसाद, पोस्टमास्टर एसकेपी सिन्हा समेत कई लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र का विधिवत उद्घाटन करने के बाद कहा कि पासपोर्ट कार्यालय भागलपुरवासियों के लिए सौगात है। इसके लिए पहले जटिल प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था। लोगों को बार-बार पटना का चक्कर लगाना पड़ता था। पर अब लोग भागलपुर में ही पार्सपोर्ट बनवा सकेंगे। इसके लिए किसी की पैरवी की जरूरत नहीं होगी। अब इसमें दलालों की भी दाल नहीं गलने वाली है। पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों से कहा कि आवेदन प्राप्त होते ही सत्यापन के लिए तुरंत एसएसपी को भेजें। सत्यापन रिपोर्ट नहीं मिलने पर 21 दिनों के भीतर पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर जानकारी प्राप्त करें कि क्यों नहीं अबतक सत्यापन रिपोर्ट पासपोर्ट कार्यालय भेजा गया है। ताकि जरूरतमंदों को एक निश्चित समय पर पासपोर्ट मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।