ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 26 मार्च 2017

भागलपुर को पॉलीथिन मुक्त बनाने का अभियान हुआ शुरू

भागलपुर : स्मार्टसिटी को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग व जेएस एजुकेशन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार से अभियान शुरू किया गया। इस मौके पर आयोजित सभा में वरीय आरक्षी अधीक्षक मनोज कुमार, मेयर दीपू भुवानिया, उप मेयर डॉ. प्रीति शेखर, सिटी डीएसपी श्री शहरयार, संत जोसेफ स्कूल के फादर वर्गीज व नगर निगम के नगर प्रबंधक ने इस अभियान को जन-हितकर बताते हुए इसका स्वागत किया।

मौके पर नगर विकास समिति के रमण कर्ण, कालीपूजा समिति के चिरंजीवी यादव, आशीर्वाद संस्था के गोपाल कृष्ण झा व मंदार नेचर क्लब के अरविंद मिश्र आदि ने भी पॉलीथिन मुक्त भागलपुर बनाने की मुहिम को पर्यावरण के हित में अच्छा कदम बताया। उसके बाद एसएसपी मनोज कुमार व आर्ट ऑफ लिविंग के बिहार राज्य के एपेक्स सदस्य राजीव कांत मिश्र के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं की टोली ने डीएन सिंह रोड स्थित बाजार में प्रवेश किया। कार्यकर्ता दुकानदारों को पॉलीथिन व प्लास्टिक से तैयार सामान के उपयोग से मनुष्य, मवेशियों व पर्यावरण को होने वाले नुकसान की जानकारी देकर उनसे इनकी जगह कागज से तैयार कप, ठोंगा व कपड़े के झोले का इस्तेमाल करने की अपील कर रहे थे। वे उन्हें निश्शुल्क कागज के कप, ठोंगे व कपड़े के झोले भी वितरित कर रहे थे। उन्होंने बाजार, सब्जी मंडी आदि में दुकानदारों व पॉलीथिन में सामान ठोने वाले लोगों के बीच हजारों कप, ठोंगे व कपड़े के झोले बांटे। इस दौरान कार्यकर्ता लाउडिस्पीकर से लोगों व दुकानदारों से पॉलीथिन मुक्त बनाने की अपील रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।