ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लंदन में पार्लियामेंट के बाहर आतंकवादी हमला, पांच की मौत

लंदन में पार्लियामेंट के बाहर आतंकवादी हमला, पांच की मौत

Written by BlastNews | March 23, 2017 | 0

Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में कल संसद के बाहर हुए हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी है और 40 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पहले संसद से थोड़ी ही दूर पर स्थित वेस्टमिंस्टर पुल पर पैदल चल रहे लोगों को कार से कुचलना शुरू कर दिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और उसके बाद हमलावर ने संसद के समीप पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस इसे आतंकवादी घटना मान रही है। वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने घटना की कड़ी निंदा करते हुये इसे कायरता पूर्ण कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा कि हमले की जगह जानबूझकर शहर के दिल के पास चुना गया है जहां सभी देशों,धर्मों और संस्कृतियों के लोग आते हैं और स्वतंत्रता, लोकतंत्र और बोलने की आजादी का जश्न मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि जो भी हिंसा से ऐसे मूल्यों को समाप्त करना चाहते हैं वे कभी सफल नहीं होंगे। ब्रिटेन के वरिष्ठ आतंकवाद विरोधी अधिकारी मार्क राउले ने कहा कि हमले की शुरुआत तब हुई जब वेटमिंस्टर पूल के पास एक कार ने लोगों को टक्कर मारना और कुचलना शुरू कर दिया।

बाद में हमलावर भी मारा गया। बाद में हमलावर चाकू से हमला करते हुये संसद की ओर जाने की कोशिश करने लगा। इस दौरान हमलावर ने चाकू से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी। पुलिस को यह विश्वास है कि वह हमलावर की पहचान जानते हैं लेकिन इस समय वे हमलावर के बारे में जानकारी देने में सक्षम नहीं हैं।