ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

बुधवार, 22 मार्च 2017

चुनौतियों के साथ कल से TMBU का पदभार संभालेंगे नव नियुक्त कुलपति

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में व्याप्त कई बड़ी चुनौतियों व समस्याओं के बीच नये कुलपति प्रो. एनके झा गुरुवार को योगदान करेंगे। उन्होंने कहा कि रिलीविंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद वे अपना योगदान करेंगे। इधर, नए कुलपति की राह में कई चुनौतियां मुंह बाए खड़ी हैं। सबसे खराब हालत परीक्षा विभाग और परीक्षाओं की है। स्नातक का रिजल्ट जांच के दायरे में है। पार्ट-टू की परीक्षा के लिए कापियां नहीं हैं। बिना परीक्षा दिए अंक देने के मामले की जांच हो रही है। कंप्यूटर एजेंसी और कर्मचारी फर्जीवाड़ा में संलिप्त हैं। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर मामले में दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की प्रक्रिया भी नए कुलपति के आने की प्रतीक्षा में है।

कहां से आएंगी कापियां
प्रो. झा के लिए सबसे बड़ी चुनौती परीक्षा विभाग है। अप्रैल के पहले हफ्ते में पार्ट-टू की परीक्षा संभावित है लेकिन दो लाख कापियों की व्यवस्था विश्वविद्यालय अब तक नहीं कर पाया है। नए कुलपति के लिए कॉपियों का इंतजाम करना पहली चुनौती होगी।
रिजल्ट जांच के दायरे में
पार्ट-वन 2016 विज्ञान का पूरा रिजल्ट जांच के दायरे में है। इसमें दस छात्रों को बिना परीक्षा दिए अंक दिए जाने की जांच शुरू की गई थी और अब इसका दायरा बढ़ा दिया गया है। कमेटी तीन हफ्ते से जांच में जुटी हुई है।

बिना फोटो के प्रवेश-पत्र पर परीक्षा
स्नातक पार्ट-वन कला में कई ऐसे छात्र हैं, जिनके प्रवेश-पत्र पर न प्राचार्य का हस्ताक्षर है, न कॉलेज की मुहर है और न ही छात्रों की फोटो है। परीक्षा विभाग ने इसके बावजूद प्रवेशपत्र जारी कर दिया और छात्रों ने परीक्षा भी दे दी। इनका रिजल्ट विश्वविद्यालय के लिए सिरदर्द बना हुआ है। नये कुलपति के लिए चुनौती यह होगी कि इन गड़बड़ियों में संलिप्त कर्मचारियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करना तथा आगे के लिए पारदर्शी और साफ-सुथरा व्यवस्था बनाना।

टेबुलेशन रजिस्टर में गड़बड़ी
टेबुलेशन रजिस्टर में कुछ और अंक तथा कॉपी व मार्क्सफाइल में कुछ और अंक की गड़बड़ी सुधारने में टेबुलेशन टीम जुटी है। निजी कंप्यूटर एजेंसी समय से टीआर नहीं दे रही है और जो दे रही है उसमें एक छात्र का अंक दूसरे छात्र के खाने में और दूसरे का तीसरे छात्र के कॉलम में है। एजेंसी के संचालक ने प्रभारी कुलपति से कहा था कि उससे बंदूक की दम पर 576 छात्रों का अंक बढ़ावा लिया गया जबकि एजेंसी के कर्मचारी बाद में कहने लगे कि 562 छात्रों का रिजल्ट सही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।