ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

BSSC पेपर लीक कांड : SIT पहुंची पश्चिम बंगाल, परमेश्वर हुए निलंबित

पटना : बीएसएससी पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी परमेश्वर राम सोमवार को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव पद से निलंबित कर दिए गए हैं. उनके निलंबन की खबर तो दो दिन पहले ही आ गई थी, लेकिन आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परमेश्वर राम के निलंबन पर मुहर लगा दी है.

बीएसएससी पेपर लीक कांड मामले में रामेश्वर की भूमिका काफी बड़ी मानी जा रही है. उसके कई राजनीतिक कनेक्शन की बात भी सामने आ चुकी है. SIT परमेश्वर को भी रिमांड को लेकर दोबारा पूछताछ करने वाली है. इधर इस मामले में सीबीआई जांच की बात भी उठने लगी है. हालांकि मुख्यमंत्री ने अभी इस पर विराम लगाते हुए कहा कि इस मामले की जांच के लिए गठित SIT निष्पक्ष रूप से जांच कर रही है.

इधर पेपर लीक मामले में SIT ने अपनी जांच तेज कर दी है. आज टीम ने पटना सिटी कोर्ट में 6 आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दी है. वहीँ SIT इस मामले की जांच के पश्चिम बंगाल तक पहुंच गयी है. सूत्रों के अनुसार SIT पश्चिम बंगाल में कई कोचिंग संस्थानों से भी पूछताछ कर रही है. SIT के ऐसी सूचना मिली है कि पेपर लीक कांड मामले में संलिप्त गिरोह  पश्चिम बंगाल में भी कार्यरत था. मिली जानकारी के अनुसार दूसरे राज्यों के छात्रों को भी नौकरी के नाम पर बिहार एसएससी की परीक्षा में बैठाने की बात होती थी. SIT को इस मामले में कई महत्वपूर्ण लीड पश्चिम बंगाल से भी मिलने के आसार है.