ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बाबा रामदेव बोले- 2000 के नोट से भ्रष्टाचार को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली।नोटबंदी के फैसले पर मोदी सरकार का खुलकर साथ देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब 2000 के नए नोटों के खिलाफ खड़े हो गए हैं. बाबा रामदेव ने कहा कि 2000 के नोट अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं है. इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा.

क्या कहा बाबा रामदेव ने
काले धन के खिलाफ लंबे समय से मुहिम चला रहे बाबा रामदेव ने सोमवार को कहा कि मैं 2000 रुपये के नोट को पसंद नहीं करता क्योंकि इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा. बाबा रामदेव ने कहा कि इसे ले जाना आसान है और अवैध लेन-देन में इसका इस्तेमाल आसान होगा. रिश्वत लेने और देने वालों को आसानी होगी.

स्वदेशी को बढ़ावा नहीं दे रही सरकारें
नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर आए बाबा रामदेव ने भोपाल में स्वदेशी को बढ़ावा नहीं देने के लिए भी केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा. बाबा रामदेव ने कहा कि सभी सरकारें विदेशी कंपनियों के प्रभाव में काम करती रही हैं.

'विदेश में रखे काले धन पर हो चोट'
लंबेद समय से काले धन के खिलाफ मुहिम चला रहे बाबा रामदेव ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से देश में जमा काले धन पर चोट पहुंची है लेकिन अब विदेश में जमा काले धन पर चोट की जरूरत है. बाबा रामदेव ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार विदेश में जमा काले धन को वापस लाने के लिए कड़े कदम उठाएगी.

'अभी मोदी सरकार के दो साल बाकी'
बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र की ये सरकार तीन साल पूरे करने जा रही है लेकिन अभी दो साल बाकी हैं. प्रधानमंत्री का पद काफी पारवफुल होता है और वे कुछ भी कर सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि विदेश से काला धन लाने के लिए पीएम मोदी इन दो सालों में कोई बड़ा कदम जरूर उठाएंगे.

कांग्रेस को समर्थन के लिए रखी ये शर्त
कांग्रेस को समर्थन करने से जुड़े सवाल पर बाबा रामदेवने कहा कि अगर कांग्रेस देश के लिए कुछ भी अच्छा करती है तो वे जरूर उसका समर्थन करेंगे. देश सबके लिए है और सबको बेहतरी के लिए काम करना चाहिए.

अलग पार्टी बनाने का अभी इरादा नहीं
बाबा रामदेव ने कहा कि अलग पार्टी बनाने का अभी कोई इरादा नहीं है. रामदेव ने कहा कि 2014 में देश में राजनीतिक संकट था इसलिए मैंने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था. मोदीजी ने कहा था कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कड़े कदम उठाने को लेकर वे सहमत हैं और ऐसा जरूर करेंगे. मोदीजी का ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा रहा है कि वे जो भी बोलते हैं जरूर करते हैं. अभी उनके पास दो साल बाकी है.