ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

हाईलेवल मीटिंग : नीतीश का आदेश, सूर्यास्त के बाद पूरे बिहार में नाव पर बैन

पटना : राजधानी के गंगा दियारा में हुई नाव दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने आवास पर हाईलेवल मीटिंग बुलाई. बैठक में राज्य पर्यटन विभाग के अधिकारियों समेत पटना और वैशाली के डीएम, आईजी, एसएसपी, सिटी एसपी और कई वरीय अधिकारी मौजूद थे.

मिल रही जानकारी के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना को लेकर कड़ी नाराजगी जताई. सीएम ने सख्त आदेश दिया है कि राज्य भर में सूर्यास्त के बाद नाव चलाने पर बैन लगा दिया जाए. साथ ही आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई किये जाने की बात कही गयी है. मामले में आपदा प्रबंधन सचिव प्रत्यय अमृत सहित वैशाली प्रशासन और पर्यटन विभाग से रिपोर्ट मांगी गयी है.

बैठक के बाद पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने कहा कि सीएम ने घटना की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है. जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी. वहीँ बैठक में शामिल रहे पटना डीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि फिलहाल NIT घाट पर 24 घंटे हेल्प डेस्क शुरू किया गया है. इसके द्वारा पीड़ित और लापता परिजनों को सहायता मुहैया करायी जा रही है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार रात को ही घटना के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए थे. रविवार को आखिरी जानकारी मिलने तक 24 मौतों की पुष्टि हो गयी है. NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन रविवार दिनभर भी जारी रहा. घटना को लेकर राजधानी में होने वाले कई बड़े समारोहों को भी रद्द कर दिया गया है.