ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

गंगासागर मेले में 9 की मौत, 15 जख्मी

कोलकाता। गंगा सागर से पुण्य स्नान के बाद घर लौट रहे नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गयी। जिनमें से छः की मौत स्टीमर पर चढ़ने की होड़ में कुचलने एवं दम घुटने से हो गयी। अन्य तीन की मौत ठंड लगने से हो गयी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया.

दरअसल कोलकाता से 100 किलोमीटर दूर दक्षिण चौबीस परगना जिले में स्थित सागर द्वीप पर हर साल मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर मेले का आयोजन होता है. ये हादसा गंगासागर के कुचुबेरिया इलाके में हुआ है. भगदड़ की चपेट में आने से गंगासागर से टीएमसी विधायक बंकिम हाजरा भी घायल हुए हैं, उन्हें रुद्रनगर अस्पताल ले जाया गया है.

कोलकाता लौटते वक्त हादसा
जानकारी के मुताबिक ये हादसा रविवार शाम 4:30 बजे हुआ, जब बड़े तादाद में श्रद्धालु दिन ढलने से पहले गंगासागर से कोलकाता वापस लौटने का इंतजार कर रहे थे. टीएमसी का कहना है कि हादसे के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और हालात अब कंट्रोल में है.

गंगासागर के विधायक भी घायल
इससे पहले साल 2010 में गंगासागर मेले में भगदड़ मचने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 12 घायल हो गए थे. मारे गए लोगों में 6 महिलाएं और एक बच्चा है. मकर संक्राति के दिन यह भगदड़ उस समय मची थी जब श्रद्धालु स्नान के लिए जाने के वास्ते एक नौका पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे.