ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

सोमवार, 16 जनवरी 2017

गंगासागर मेले में 9 की मौत, 15 जख्मी

कोलकाता। गंगा सागर से पुण्य स्नान के बाद घर लौट रहे नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गयी। जिनमें से छः की मौत स्टीमर पर चढ़ने की होड़ में कुचलने एवं दम घुटने से हो गयी। अन्य तीन की मौत ठंड लगने से हो गयी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया.

दरअसल कोलकाता से 100 किलोमीटर दूर दक्षिण चौबीस परगना जिले में स्थित सागर द्वीप पर हर साल मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर मेले का आयोजन होता है. ये हादसा गंगासागर के कुचुबेरिया इलाके में हुआ है. भगदड़ की चपेट में आने से गंगासागर से टीएमसी विधायक बंकिम हाजरा भी घायल हुए हैं, उन्हें रुद्रनगर अस्पताल ले जाया गया है.

कोलकाता लौटते वक्त हादसा
जानकारी के मुताबिक ये हादसा रविवार शाम 4:30 बजे हुआ, जब बड़े तादाद में श्रद्धालु दिन ढलने से पहले गंगासागर से कोलकाता वापस लौटने का इंतजार कर रहे थे. टीएमसी का कहना है कि हादसे के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और हालात अब कंट्रोल में है.

गंगासागर के विधायक भी घायल
इससे पहले साल 2010 में गंगासागर मेले में भगदड़ मचने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 12 घायल हो गए थे. मारे गए लोगों में 6 महिलाएं और एक बच्चा है. मकर संक्राति के दिन यह भगदड़ उस समय मची थी जब श्रद्धालु स्नान के लिए जाने के वास्ते एक नौका पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।