ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बड़ी खबर: सभी को मुफ्त सैलरी देने का विचार कर रही है सरकार!

नई दिल्ली: नोटबंदी के बड़े फैसले के बाद अब मोदी सरकार जल्द ही देश के नागरिकों को बड़ा तोहफा देने का विचार कर रही है। सरकार की तरफ से देश के नागरिकों को उनके प्रति माह आमदनी के तौर पर एक तयशुदा रकम देने पर विचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस योजना का लाभ देश के सभी नागरिकों (अमीरों और गरीबों) को मिलने वाला है।

सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम नीति के आधार पर यह योजना तैयार कर रही है, ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस योजना को लेकर अगले बजट सत्र में प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यह योजना लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गाय स्टैंडिंग के नेतृत्व में तैयार किया गया है।

प्रोफेसर ने बताया है कि सरकार की तरफ से लोगों के लिए यह योजना एक तय समय के लिए लागू किया जा सकता है, इस योजना में प्रति व्यक्ति के अकाउंट में शुरुआत में 500 रुपए डाल कर योजना को शुरु किया जा सकता है। इस स्कीम के तहत सरकार का मकसद है कि लोगों को हर महीने एक रकम देकर उनके जीवनयापन को सुरक्षित और आसान बनाया जा सके। बताया जा रहा है कि अगर योजना सफल साबित होती है तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।