ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, BCCI से बाहर हुए अनुराग ठाकुर

नई दिल्लीबीसीसीआई में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू न करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला सुनाया है।
अदालत के इस आदेश के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर समेत उन सभी लोगों को पद से बर्खास्त कर दिया है, जिन्होंने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों से असहमति जताई है।
आपको बता दें कि अदालत ने अनुराग ठाकुर के साथ-साथ अजय शिर्के को भी बीसीसीआई सचिव के पद से हटा दिया है। मामले पर पिछले पिछले डेढ़ साल से जारी सुनवाई के बीच अदालत का यह सबसे बड़ा फैसला है।
लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें न मानने को लेकर कमेटी और बीसीसीआई के बीच लंबे समय से विवाद जारी था, इस क्रम में बीसीसीआई ने लोढ़ा कमेटी की सभी सिफारिशें मामने से इनकार किया था, जिसके बाद अदालत ने यह फैसला सुनाया है।
मामले पर पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को झूठी गवाही देने के मामले में फटकार भी लगाई थी। इस दौरान कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा था, कि अनुराग ठाकुर पर अवमानना का केस भी चलाया जा सकता है  अगर उन्होंने बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।
आपको बता दें कि अदालत के इस फैसले के बाद लोढ़ा कमेटी के प्रमुख जस्टिस लोढ़ा ने कहा कि अदालत के इस फैसले से क्रिकेट की जीत हुई है।