ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 26 जनवरी 2017

तीन अदालत ने सात लोगों को सुनायी सजा, हत्या के जुर्म में 2 को मिली उम्र कैद

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। भागलपुर जिले के नवगछिया स्थित व्यवहार न्यायालय नवगछिया की अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम विजय बहादुर यादव की अदालत में सत्र वाद संख्या 745/ 13 के एक मामले में रंगरा थाना क्षेत्र के नीरज पंडित और शालो पंडित को हत्या के जुर्म में दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही ₹5000 का आर्थिक दंड भी लगाया है। इस मामले में सूचक शैलेश पंडित के अनुसार 27 दिसंबर 2012 संध्या 4:00 बजे मकई खेत में पानी पटवन के दौरान दोषी पाए गए लोगों द्वारा पुलिस पंडित के कनपट्टी में गोली मारी गई थी। जिसे अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया द्वारा बेहतर इलाज के लिए भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान पुलिस पंडित की मौत हो गई थी। इस मामले में अपर लोक अभियोजक श्री किशोर झा ने महती भूमिका निभाई । उनके अनुसार इस मामले में 12 गवाह होने अपनी गवाही भी दी।

इधर एक अलग मामले में नवगछिया व्यवहार न्यायालय की ही दूसरी अदालत अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय सुजीत कुमार सिंह की अदालत ने सत्र वाद संख्या 1081/13 जो नवगछिया थाना क्षेत्र की है इस मामले में महिला पारो देवी को अपहरण के मामले में दोषी पाते हुए 7 साल सश्रम कारावास तथा 5000 अर्थदंड की सजा सुनाई है। इस मामले में 15 मार्च 2013 को बिंदू देवी ने अपने पति अधिवक्ता लिपिक अशोक सिंह के अपहरण का मामला दर्ज कराया था जो अब तक लापता है सूचक के अनुसार राजेंद्र कॉलोनी स्थित किराए के मकान से पारो देवी अपना कागजात दिखाने के लिए अधिवक्ता लिपिक अशोक सिंह को बुला कर ले गई थी । उसके बाद से वह अब तक लापता है। इस मामले में अपर लोक अभियोजक रविंद्र पासवान ने बताया की कुल 10 गवाहों ने गवाही दी है।

इसके अलावे व्यवहार न्यायालय नवगछिया स्थित अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी प्रमोद कुमार पांडे की अदालत ने जमीन हड़पने की नियत से सादे दो स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करने के जुर्म में 4 लोगों को 2 साल कैद और 5000 अर्थदंड की सजा सुनाई है। मामला खरीक थाना क्षेत्र के भवनपुरा पंचायत अंतर्गत मैरचा गांव का है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।