ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

गुरुवार, 26 जनवरी 2017

प्रभात खबर में हरिवंश को मिली विदाई, आशुतोष चतुर्वेदी ने संभाली बागडोर

पटना : प्रभात खबर में हरिवंश को भावभीनी विदाई दी गई . रांची में सबों की आँखें नम थी . हरिवंश के आने के बाद ही प्रभात खबर को नवजीवन मिला था . आगे विस्तार और विश्वसनीयता ने प्रभात खबर के लिए नए मानक गढ़े .

हरिवंश जब जदयू की ओर से राज्य सभा भेजे गए, तब के बाद से ही उन्होंने प्रभात खबर का सीधा नेतृत्व छोड़ दिया था . पर ‘मेंटर’ तो सदैव रहे . लेकिन अब प्रभात खबर प्रबंधन ने हरिवंश की जगह आशुतोष चतुर्वेदी को नया प्रधान संपादक नियुक्त कर दिया है . उन्होंने अपना दायित्व संभाल भी लिया है .

हरिवंश के विदाई समारोह की चर्चा करते हुए प्रभात खबर, रांची के स्थानीय संपादक विजय पाठक ने लिखा –
‘मैं साैभाग्यशाली हूं… मुझे हरिवंश सर जैसे पत्रकार के साथ 27 वर्ष काम करने का माैका लगा. हमलाेग उन्हें बहुत मिस करेंगे.  बुधवार शाम काे प्रभात खबर परिवार ने हरिवंश सर के सम्मान में समाराेह का आयाेजन किया. सुबह नये प्रधान संपादक आशुताेष चतुर्वेदी का स्वागत भी किया गया.’

जानिये प्रभात खबर के नए संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को

आशुतोष चतुर्वेदी प्रभात खबर में आने के पहले हिन्दी दैनिक ‘अमर उजाला’ के एग्जिक्यूटिव एडिटर थे .चतुर्वेदी को पत्रकारिता का 30 साल का अनुभव है . आशुतोष चतुर्वेदी ने ‘बीबीसी लंदन’ में तीन साल और फिर पांच साल ‘बीबीसी दिल्ली’ में कार्य किया है.  उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘माया’ में ट्रेनी के रूप में की थी.

इसके बाद ‘इंडिया टुडे’,  ‘संडे आब्जर्वर’,  ‘ दैनिक जागरण’, ‘बीबीसी लंदन’ और ‘दिल्ली’ होते हुए ‘अमर उजाला’ के कार्यकारी संपादक बने .  वे  करियर के प्रारंभ में अमर उजाला के दिल्ली ब्यूरो चीफ भी रह चुके हैं . उन्हें रिपोर्टिंग, अखबार के प्रोडक्शन और बेवसाइट तीनों का व्यापक अनुभव है . उन्होंने देश के राष्ट्रपति और कई वरिष्ठ पदों पर आसीन शख्सियतों के साथ कई विदेश यात्राएं भी की है .

चतुर्वेदी ने ‘बीबीसी हिंदी’ की वेबसाइट लांच करने में अहम भूमिका निभाई थी . प्रभात खबर में जाने से पहले अमर उजाला में इनके पास नेशनल न्यूजरूम, नेशनल ब्यूरो,आउटस्टेशन संवाददाताओं और सभी संपादकों से समन्वय की जिम्मेदारी थी .उन्होंने अमर उजाला के दबदबे को स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई . यूपी में अमर उजाला के प्रसार में 20 फीसदी वृद्धि में उनका अहम योगदान  भी माना जाता रहा है .

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।