ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

प्रखंड प्रभारी पदाधिकारी ने किया कई विद्यालयों का निरीक्षण

नवगछिया:  नवगछिया प्रखंड के वरीय पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार रंजन के द्वारा बुधवार को नवगछिया प्रखंड के विभिन्न स्कूलो,  स्वास्थ्य केंद्राे , आंगनबाड़ी केंद्रों, अंचल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया सबसे पहले निरीक्षण के दौरान उन्होंने राजेंद्र मध्य विद्यालय पकरा,  जवाहर प्राथमिक विद्यालय पकरा का निरीक्षण किया जिसमें कई अनियमित्ता पाई गई राजेंद्र मध्य विद्यालय पकरा में बच्चों को बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था नहीं की गई थी. बच्चे उसी डैक्स पर बैठकर अपना काम कर रहे थे. जिसको लेकर वहां के प्रचार्य से स्पष्टीकरण पूछा गया.
वही जवाहर प्राथमिक विद्यालय पकरा में मौजूद शिक्षिका रंजना कुमारी से जब यह पूछा गया कि भारत के प्रथम राष्ट्रपति कौन है तो उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया जिस पर उनके निलंबन की अनुशंसा अधिकारी द्वारा की गई.
निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 31, 37 व 62 का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान केंद्र में बच्चों को बैठनेे के लिए दिए गए दरी का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. बच्चे बिना दरी जमीन पर बैठे पाए गए. जिस को लेकर सेविका से स्पष्टीकरण पूछा गया.
वही नवगछिया पीएचसी  का निरीक्षण करने के दौरान मांगे गए स्टॉक पंजी को नहीं दिखाने व  डॉक्टर अनुपस्थित रहने पर प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछा गया है निरीक्षण के क्रम में अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया जिसमें अंचल के अरविंद वर्मा काफी लंबे समय से  छुट्टी पर  रहने के कारण  इसकी जानकारी लेते हुए  अरविंद वर्मा से  स्पष्टीकरण पूछते हुए  आप पर कार्रवाई क्यों ना की जाए  जवाब तलब किया गया है. वही कार्यक्रम पदाधिकारी भी अपने कार्यालय से नदारद थे इसको ले कर स्पष्टीकरण पूछा गया.