ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

MDM रसोईया संघ का विशाल धरना प्रदर्शन

शिवहर। अखिल भारतीय मध्याह्न भोजन रसोईया फेडरेशन के देशव्यापी आह्वान पर प्रारंभिक विद्यालय में कार्यरत mdm रसोईया के 15 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को किसान भवन स्थित परिसर में विशाल धरना प्रदर्शन कर किया गया। जिसका नेतृत्व संघ के जिला संरक्षक सह प्रदेश संयोजक वशिष्ठ रावत ने किया आैर उन्होंने जिला मध्याह्न भोजन शिवहर में व्याप्त कुव्यवस्था के लिए mdm प्रभारी पदाधिकारी कन्हैया प्रसाद राय की संदिग्ध भूमिका की जांच निष्पक्ष एजेंसी से कराने की मांग की गई है।
वहीं मिड डे मील रसोईया को वर्ष में एक जोड़ा ड्रेस धुलाई भत्ता, आकस्मिक अवकाश और मेडिकल अवकाश की मांग भी की गयी। साथ ही धरना में सभी mdm वर्कर्स को चौथे दर्जे का कर्मचारी घोषित करने, नियमित किए जाने, वर्तमान में कार्यरत किसी भी रसोईया को काम से नहीं हटाने तथा हटाए गए रसोइया को काम पर वापस लेने संबंधित सभी स्कूलों में किचन सेड, स्टोर, पीने का साफ पानी कुकिंग गैस आदि जरूरी संसाधन मुहैया कराने को कहा गया।
मौके पर अमर साह, बैजनाथ महतो, देवेंद्र राय, मनचित महतो, सरस्वती देवी, सीता देवी, शिवचंद्र राय, रामाशंकर साह, धर्मेंद्र चौधरी, शांति देवी, नवल राय, राज किशोर मंडल, समेत कई सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।