ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

प्रमंडलीय आयुक्त ने की आपूर्ति की समीक्षा, अधिकारियों को लगायी फटकार

भागलपुर। प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने भागलपुर, कहलगांव व बांका के एसडीओ की कार्यशैली पर नाराजगी जताई है। उन्होंने तीनों एसडीओ के प्रति कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ तो सीआर में लिखकर सरकार को भेज दिया जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त बुधवार को आपूर्ति की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा के दौरान एफसीआइ प्रबंधक द्वारा बताया गया कि कोयला डिपो रैक से बागबाड़ी तक माल ढुलाई का काम बंद है। इस कारण बागबाड़ी गोदाम से कहीं भी आनाज की आपूर्ति नहीं हो रही है। बागबाड़ी स्थित गोदाम तीन महीने से बंद है। नवगछिया स्थिति गोदाम से भागलपुर व बांका को अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है। लेकिन पर्याप्त संख्या में मजदूर नहीं रहने के कारण अनाज ढुलाई में परेशानी हो रही है। ट्रक खड़े रह जा रहे हैं। इसपर प्रमंडलीय आयुक्त ने एफसीआइ प्रबंधक को फटकार लगाते हुए मजदूरों की संख्या शीघ्र बढ़ाने का निर्देश दिया। प्रमंडलीय आयुक्त को बताया गया कि कोयला डिपो रैक के समीप ट्रक चालकों व मजदूरों की मनमानी के कारण अनाज उठाव का कार्य बंद है। रैक के पास 170 लेबर बाहरी लेबर को चढ़ने नहीं देते हैं। इसपर प्रमंडलीय आयुक्त ने फटकर लगाते हुए कहा कि 170 लेबर सरकारी कामकाज को कैसे प्रभावित कर सकता है। उन्होंने इसके लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नवगछिया से बांका की दूरी अधिक है, जबकि बागबाड़ी से बांका नजदीक है। इसलिए बागबाड़ी से ही बांका जिले में आनाज की आपूर्ति की जाए। बागबाड़ी स्थित गोदाम को उन्होंने जल्द खोलने के निर्देश दिए। कार्य की प्रगति की रिपोर्ट अगले माह होने वाली बैठक में देने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया। जन वितरण प्रणाली की दुकानों की समीक्षा के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त को पता चला कि कहलगांव के एसडीओ द्वारा एक भी दुकान का निरीक्षण नहीं किया गया है। जबकि बांका व भागलपुर के एसडीओ द्वारा निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति की गई है। एसडीओ को प्रतिमाह पांच प्रतिशत व डीएसओ को दो प्रतिशत दुकानों का निरीक्षण करना है। इतना सुनते ही आयुक्त ने तीनों एसडीओ के प्रति नाराजगी जताते हुए कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि निरीक्षण नहीं होने से जिले की आपूर्ति व्यवस्था बदनाम हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो सीआर में लिखकर सरकार को भेजने के लिए जिला समाहत्र्ता से कहा जाएगा। राशन कार्ड के सर्वे की समीक्षा के दौरान बताया गया कि नवगछिया को छोड़कर अन्य अनुमंडलों में सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है। नवगछिया में 70 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। लेकिन जहां सर्वे का कार्य पूरा हो गया है, वहां अप्राप्त व्यक्तियों को नोटिस देकर सुनवाई होनी है। एसडीओ भागलपुर द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई गई। धान अधिप्राप्ति की समीक्षा के दौरान के बताया कि धान में नमी रहने के कारण खरीदारी नहीं हो रही है। बांका में 115 मीट्रिक टन धन की खरीदारी हुई है। आयुक्त ने निर्देश दिया कि धान अधिप्रप्ति के लिए सचेष्ट रहें। उन्होंने भुगतान में विलंब नहीं करने के भी निर्देश दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।