ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार की पहली घटना : आखिर कौन फेंक गया एक लाख के पुराने नोट

गोपालगंज : आखिर कौन फेंक गया 500 के पुराने नोटों को. ये नोट लगभग एक लाख मूल्य के हैं. ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर ये नोट कहां से आये? इन नोटों के फेंकने के पीछे किनकी शैतानी चाल है? इन सवालों पर पुलिसिया मंथन शुरू हो गया है. जांच कर रही है, लेकिन इस रहस्य का खुलासा हो पायेगा. पुलिस उन कालेधन वालों के पास पहुंच पायेगी, ये सवाल भी अभी अनुत्तरित हैं. सबसे बड़ी बात है कि यह बिहार की पहली घटना है.

नोट बरामदगी के बाद खंगालने में जुटी पुलिस

बैकुंठपुर के भगवानपुर से पुलिस द्वारा बरामद किये गये बड़े पैमाने पर 500 के नोट के बाद पुलिस जमाखोरों को खंगालने में जुटी हुई है. वहीं अज्ञात पर मामला दर्ज कर पुलिस ने अपना अनुसंधान जारी कर दिया है. पुलिस की मानें तो कई बिंदुओं पर मामले की छानबीन की जा रही है. हालांकि पुलिस अभी इस मामले में खुलासा से पहले कोई पत्ता खोलना नहीं चाह रही है. बैकुंठपुर के एसएचओ इंद्रजीत कुमार की मानें तो नोटों को जब्त कर उसकी जांच की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा हो जायेगा.

क्या है मामला

गौरतलब है कि गुरुवार को बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव के पास स्थित एक चंवर से उस समय बरामद किया गया था, जब गांव के बच्चे वहां खेलने पहुंचे. सारे नोट एक बैग में भरे पड़े थे. बच्चों ने नोटों को देख कर इसकी सूचना अपने परिजनों को दी. इसके बाद परिजनों से बैकुंठपुर थाने को मामले की जानकारी हुर्ह. लोगों की मानें तो प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि किसी जमाखोरों के पास ज्यादा मात्रा में 500 के नोट बचे हुए थे तथा वह उसे ठिकाने नहीं लगा पाया. इसकी वजह से वह नोट को ठिकाने लगाने के लिए वहां फेंक दिया.