ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सावधान: कोहरा और बारिश के साथ हो सकता है नए साल का आगाज

पटना : नये साल की शुरुआत खराब मौसम के साथ हो सकती है. कोहरा और बारिश की वजह से पटना भागलपुर
समेत पूरे बिहार में नया साल का मजा किरकिरा हो सकता है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मौसम का रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि 4 जनवरी तक पटना और अन्य जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा.
गुरूवार की सुबह पटना भागलपुर में कोहरा इतना ज्यादा था कि सामने की विजबिलिटी भी न्यूनतम हो गई थी. न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री तक पहुँच गया था.  यहाँ तक कि अधिकतम तापमान भी जो 22.5 डिग्री सेल्सियस रह रहा था वह भी घट कर 20.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था. देर दोपहर को ही सूर्य का दर्शन हो सका.
मौसम विभाग के अनुसार बिहार के क्षेत्रों में बारी- बारी से पूर्वा और पश्चिमी (पछिया) हवा बहने से ठंड और भी ठिठुरा सकती है. इन हवाओ की वजह से वातावरण में फैली नमी ठोस में परिवर्तित हो जा रही है जिस वजह से घना कोहरा झेलना पड़ सकता है. इस कंपकपाती ठंड से 4 जनवरी के बाद ही निजात मिलने की संभावना है.
कोहरा और शीत से सबसे ज्यादा यातायात प्रभावित हो रहा है. फ्लाइट ऑपरेशन भी निर्धारित समय से काफी विलंब से हो पा रहा है.  ट्रेनें कुछ रद्द हो रही हैं तो बहुतट्रेनें अनिश्चितकालीन देरी से चल रही हैं. कोहरे की वजह से सड़क पर चलने वाली वाहन भी कछुए की चाल में चल रही है.