ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016

जमीन खरीद मामले में जांच शुरू, सभी जिलों से मंगवाएं जा रहे हैं कागजात

लाइव सिटीज डेस्क/पटना : बिहार में बीजेपी नेताओं द्वारा नोटबंदी के पहले जमीन खरीद मामले में जांच शुरू हो गयी गयी है.  बिहार सरकार ने  बीते दिनों मामले को लेकर उठे विवादों को विराम देने के लिए जांच का आदेश दिया है.  इस बारे में बिहार के निबंधन मंत्री अब्दूल जलील मस्तान ने बताया कि विभाग की ओर से जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. बीजेपी नेताओं ने जिन-जिन इलाकों में जमीन खरीदी है, वहां से कागजात मंगवाएं जा रहे हैं. साथ ही बिहार के सभी जिलों से जमीन रजिस्ट्री का विवरण भी मंगाया जा रहा है.

मस्तान ने बताता कि अब तक सात जिलों से बीजेपी द्वारा खरीदी गई जमीन के कागजात उपलब्ध हो गए हैं. सभी जिलों से कागजात मंगानें के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी. बाद आगे की कार्रवाई कि जायेगी. मामले को लेकर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन झा ने कहा कि  निबंधन विभाग जांच में जुटी है, वहां से एक बार जांच प्रक्रिया पूरी हो जाती है, उसके बाद हमारे विभाग की ओर से किया जाएगा.

बताते चलें जमीन खरीद की जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष 48 घंटों से अनशन पर बैठे थे. जब मंत्रियों ने जांच का आश्वासन  दिया तो युवा कांग्रेसियों ने अनशन तोड़ा. पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या आपके कांग्रेसी होने के कारण या फिर मंत्री के नाते कागजात मंगाए हैं तो उन्होंने  कि रजिस्ट्री की प्रक्रिया के तहत कागजात मंगाए गये हैं. इस बारे में मदन मोहन झा ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी नेताओं ने नोटबंदी के ठीक कुछ दिन पहले जमीन खरीदी है उससे यह साफ़ प्रतीत होता है कि मामला गड़बड़ है.  रजिस्ट्री का शुल्क भी कैश में दिया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।