ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बीजेपी ने दिल्ली और बिहार के नए अध्यक्ष किए घोषित

नई दिल्ली (NNN) : बीजेपी ने दिल्ली और बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। मनोज तिवारी को दिल्ली की कमान सौंपी गई है। पार्टी ने दिल्ली में अब
सतीश उपाध्याय के बाद गायक और सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया गया है, वहीं बिहार में नित्यानंद राय को पार्टी की कमान दी गई है। उल्लेखनीय है कि दोनों ही राज्यों में पार्टी प्रमुखों का कार्यकाल पूरा हो चुका था और पार्टी ने नई नियुक्ति नहीं की थी। दोनों ही जगहों पर पद संभाल रहे नेता काम यथावत करते आ रहे हैं। अब पार्टी ने परिवर्तन का निर्णय लिया है।
बता दें कि पार्टी की केंद्रीय इकाई बिहार में पार्टी की हार के लिए सुशील मोदी, मंगल पांडे और नंद किशोर यादव कोजिम्मेदार मानती रही है। इनकी तिकड़ी को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हार के बाद तवज्जो नहीं दी। मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं और अब नई घोषणा के बाद उनके लिए पार्टी का संकेत साफ है। बता दें कि विधायक दल के नेता के रूप में पार्टी ने नंद किशोर यादव को नहीं चुना। सुशील मोदी को राज्यसभा में भेजे जाने की अटकलें थी। लेकिन पार्टी नेतृत्व ने यह भी नहीं माना और नित्यानंद राय को राज्य से राज्यसभा में भेजा।