ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 10 सितंबर 2016

नवगछिया में मचा त्राहिमाम, स्थिति जल प्रलय जैसी

जलजमाव से पैदा हुई समस्या, महामारी की बनी आशंका

जल संसाधन मंत्री ने लिया जायजा, मौके पर ही अधिकारियों को दिया त्वरित जल निकासी का निर्देश 


राजेश कानोडिया, नवगछिया ( भागलपुर)। हम बात कर रहे हैं भागलपुर जिले के नवगछिया की। जहां गंगा के भीषण बाढ़ के कारण जल जमाव से जल प्रलय जैसी बड़ी समस्या पैदा हो गई है। जिसमें सबसे ज्यादा भागलपुर जिले में तबाह हुआ है तो वह है नवगछिया अनुमंडल मुख्यालय। 
पिछले 15 दिनों से जलमय है पूरा का पूरा नवगछिया कोर्ट परिसर और अनुमंडल मुख्यालय सहित जेल परिसर और इसके अलावा न्यायिक पदाधिकारियों तथा अनुमंडल पदाधिकारी के आवास तक जलमग्न हो चुके हैं । 
इतना ही नहीं एसपी कार्यालय और आवास भी जलमग्न है, इसके साथ-साथ बिजली कार्यालय और  बिजली आपूर्ति के लिए बने विद्युत शक्ति उपकेंद्र सब कुछ यहां जलमग्न हो चुका है। जिसकी वजह से न्यायिक कार्य और अनुमंडलीय कार्य से लेकर बिजली व्यवस्था तक बाधित है। जिसके फलस्वरूप संचार सुविधा एवं मोबाइल सुविधा भी प्रभावित है ।
इन सारी समस्याओं को लेकर भागलपुर के डीएम आदेश तितरमारे ने कल ही राज्य सरकार को त्राहिमाम संदेश भेजा था। डीएम के त्राहिमाम संदेश मिलते ही सरकार के जल संसाधन मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के साथ प्रधान सचिव चंचल कुमार आज नवगछिया पहुंचकर अनुमंडल मुख्यालय और न्यायलय परिसर इत्यादि क्षेत्र में जलजमाव का जायजा लिया। साथ ही साथ मौके पर ही मौजूद कमिश्नर, डीएम, डीआईजी, एसएसपी भागलपुर, एसपी नवगछिया, एसडीओ नवगछिया सहित पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को त्वरित जल निकासी का आदेश भी दे डाला। जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द जलजमाव की समस्या से निजात दिलाया जाय। इसके लिए चाहे जो भी उपाय अपनाने हो अपनाये जाएं, सड़क काटनी हो तो सड़क को काटा जाए, लेकिन जल की निकासी करें। सड़क के अंदर चार चार फीट वाले छह ह्यूम पाइप लगाकर  जल को तेजी से निकाला जाए।
इसके बाद उन्होंने पत्रकारों के प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि जल निकासी की  उचित व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दे दिया गया है जिससे तीन या चार दिनों में जल निकासी हो जाएगी और स्थिति सामान्य हो जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।