ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के मकन्दपुर चौक पर फिर हुई एक व्यवसायी की हत्या

नवगछिया (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले मकंदपुर चौक के पास बुधवार की शाम सात बजे दो अज्ञात अपराधियों ने बालू गिट्टी व्यवसायी सिंधिया मकंदपुर निवासी राजीव कुमार साह उर्फ़ ललन कुमार साह (35) की गोली मार कर हत्या उस समय
कर दी जब वह अपने बालू गिट्टी व्यवसाय स्थल पर बने झोपड़ी नुमा कार्यालय में कई ड्राइवरों का हिसाब कर रहे थे। इसी बीच दो अज्ञात व्यक्ति वहां पहुंचे और कुछ देर बातचीत करने के बाद उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दौरान ललन को एक गोली कनपट्टी में तो दूसरी गोली सीने में लगी।
घटना के तुरंत बाद ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. घटनास्थल पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गये. घायल ललन को नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के वक्त ललन के डिपो पर करीब पांच से दस मजदूर काम कर रहे थे। सब की आंखों के सामने घटना को अंजाम देकर अपराधी केला बगान से बजरंगबली मंदिर के रास्ते भाग निकले।
सुचना पर नवगछिया एसपी पंकज सिन्हा अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे व घटना की जानकारी ली. उनके अनुसार घटना के बाद पूरे इलाके में नाकेबंदी कर दी गयी है। जगह-जगह दो पहिया वाहनों की तलाशी और सघन छापेमारी जारी है। छापेमारी में नवगछिया पुलिस जिला के सभी थानों के पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस बलों का सक्रिय कर दिया गया।
परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ललन देर शाम अपने डिपो पर मजदूरों से काम करवा रहे थे. शाम सात बजे दो लोग बाइक से डिपो पर आये व ललन से बातचीत करने लगे. करीब 10 मिनट तक बातचीत करने के बाद अचानक अपराधियों ने गोली चला दी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पहली गोली से ललन बच गये, लेकिन जब तक मौके पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक अपराधियों ने दूसरी और तीसरी गोली ललन के सिर व छाती में मार दी। इसके बाद काम कर रहे मजदूर घटनास्थल की ओर दौड़े, तो मजदूरों में दहशत बनाने के लिए उनकी ओर भी गोली चलाते हुए मकंदपुर बजरंगबली मंदिर की ओर अपराधी भाग गये. घटनास्थल से ललन को नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
नवगछिया एसपी पंकज सिन्हा के अनुसार प्रथम दृष्टया घटना का कारण निजी दुश्मनी लगता है. घर वालों की सूचना पर पुलिस ने पडोसी प्रकाश नाम के व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. मामले में अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
बताते चलें कि नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत नवगछिया कोर्ट और कचहरी तथा जेल से सटा मकन्दपुर चौक काफी संवेदनशील इलाका माना जाता है। इस इलाके में पहले भी कई संगीन वारदात और हत्याऐं हो चुकी है। जिससे रह रह कर मकन्दपुर चौक और इसके आसपास के इलाके के लोगों के बीच सनसनी फ़ैलती रहती है। जिसकी वजह से मकन्दपुर चौक के अलावा हरनाथचक, सिंघिया मकन्दपुर और बिजली कालोनी तथा कोर्ट परिसर में रहने वाले आम लोगों के साथ साथ न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी तक सहम जाते हैं।
इस मकन्दपुर चौक पर किसी भी तरह का अपराध होना इसलिये आसान होता है कि इसका परिसीमन गोपालपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है। जिसकी दुरी लगभग सत्रह किलोमीटर पड़ती है। जबकि यहां से महज एक किलोमीटर के दायरे में पड़ता है नवगछिया आदर्श थाना। जिसके क्षेत्राधिकार में आता है नवगछिया कोर्ट और कचहरी तथा जेल परिसर। यह अलग बात है कि गोपालपुर थाना के एक दो पुलिसकर्मी की ड्यूटी मकन्दपुर चौक पर लगायी जाती है, लेकिन वह पूरी तरह से मूकदर्शक ही साबित होती है। जबकि इस चौक पर एसबीआई की चार एटीएम मशीनें और ग्रामीण बैंक की शाखा कार्यरत हैं। चारों तरफ सौ से अधिक दुकानें हैं, स्कूल और व्यावसायिक काम्प्लेक्स है, धर्मकांटा है और निजी होटल तक है।