ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: गंगा दशहरा पर सांसद और श्रद्धालुओं ने सुना माता गंगा की महिमा का वर्णन और भजन

नवगछिया: गंगा दशहरा पर सांसद और श्रद्धालुओं ने सुना माता गंगा की महिमा का वर्णन और भजन

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत सुकटिया तिरासी ग्राम स्थित भगवती मंदिर के सामने श्री श्री रूद्र चण्डी महायज्ञ के आठवें दिन काशी से यहां पहुंचीं मानस कोकिला हीरामणि, श्रवण शास्त्री, भजन सम्राट डा. हिमांशु मोहन मिश्र दीपक जी ने कथा मंच से प्रवचन के दौरान गंगा दशहरा पर गंगा की महिमा का वर्णन करते हुए विद्यापति के भजन भी श्रद्धालुओं को सुनाया। जहां देर रात तक आसपास के कई गांवों के श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी रही। वहीं देर रात पहुंचे भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने भी कथा व्यास मंच से वेदाचार्य श्रवण शास्त्री जी से आशीर्वाद प्राप्त किया। 

श्री शिवशक्ति योगपीठ नवगछिया के पीठाधीश्वर और श्री उत्तरतोताद्रि मठ विभीषणकुंड अयोध्या के उत्तराधिकारी श्री रामचंद्राचार्य परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के सानिध्य व प्रेरणा से यहां नौ दिवसीय धार्मिक आयोजन हो रहा है। जहां डा. हिमांशु मोहन मिश्र दीपक जी ने गंगा दशहरा पर गंगा की महिमा का वर्णन करते हुए विद्यापति के भजन को सुनाया। जिसमें विद्यापति ने कहा है कि जिसने गंगा स्नान कर लिया उन्हें जप, तप, योग, ध्यान, पूजा की कोई जरूरत नहीं। उन्होंने भजन सुनाते हुए कहा कि- बड़ सुख सार पाओल तुअ तीरे, छाड़यित निकट नयन बह नीरे। कि करब जप तप योग धियांने, जनम कृतारथ एक ही सनाने। दीपक जी ने भोले बाबा और पार्वती के विवाह प्रसंग को सुनाते हुए ऐसा भजन गाया कि लोग आनंदित हो उठे। बम भोला की बराती देखो अजब सुहाती सुनकर सभी थिरकने लगे।
वहीं हीरामणि जी ने लोगों को गृहस्थ आश्रम में कैसे रहा जाता है, इसकी सीख कथाओं के माध्यम से दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला अपने पति को सुख रखना चाहती है और उसकी प्रिय बनकर हमेशा रहना चाहती है तो उसे अपने पति के मां-पिता की काफी सेवा करती है। इससे उसका पति हमेशा खुश रहेगा और अपनी पत्नी को काफी प्यार देगा। महिलाएं अपने भारतीय परिधान साड़ी ही पहनें। 
जबकि सिया वल्लभ शरण जी महाराज ने भी कई भजनों के माध्यम से प्रेरित किया। साथ ही वेदाचार्य श्रवण शास्त्री जी ने भी गंगा दशहरा की महत्ता को विस्तार से बताया और श्री कृष्ण गोविन्द हरे मुरारी, हे नाथ नारायण वासुदेवा सुनाया। इसके साथ ही कथा मंच का समापन किया। इससे पहले वेदाचार्य श्रवण शास्त्री जी का विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष प्रवीण भगत, जदयू जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी भारती, प्रवक्ता मिलन सागर, प्राइवेट स्कूल संघ अध्यक्ष विश्वास झा, सांसद अजय मंडल एवं यज्ञ समिति द्वारा माल्यार्पण और अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया। मौके पर सांसद अजय मंडल का भी भव्य स्वागत किया गया।