ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने गोवा में भागलपुर विश्वविद्यालय को किया गौरवान्वित

राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने गोवा में भागलपुर विश्वविद्यालय को किया गौरवान्वित
नव-बिहार समाचार, भागलपुर/ गोवा। एनएसएस 
(राष्ट्रीय सेवा योजना) तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ राहुल कुमार ने गोवा से संदेश प्रेषित करते हुए बतलाया कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं में इतनी ऊर्जा और क्षमता है कि यह विश्विद्यालय बिहार के स्पोर्ट्स कैपिटल के रूप में उभर सकता हैं। उन्होंने बताया कि देशभर के सभी 28 राज्य एवं 6 केंद्र शासित प्रदेशों के पुरुष एवं महिला वर्ग के खिलाड़ियों के साथ दौड़ते हुए महिला वर्ग में भागलपुर की स्वयंसेविका सोनी प्रिया ने छठा एवं पुष्पा ने 11वां स्थान प्राप्त किया है। वहीं पुरुष वर्ग में  निर्मल कुमार एवं संतोष कुमार क्रमशः आठवां एवं 14वां स्थान प्राप्त किया।
ज्ञात हो कि बहुत कम ही प्रतिभागी 10 किलोमीटर की अपनी दौड़ निर्धारित समय में पूरा कर सके। उनमें से ये चार भी शामिल हैं। इन सब ने 37 मिनट से लेकर 50 मिनट के बीच में 10 किलोमीटर का रेस  पूरा किया जबकि प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों ने 34 से 35 मिनट का समय लिया । इसलिए थोड़े अंतर से मेडल से चूकने के बावजूद इन सब ने रेस को पूरा करके टॉप टेन में जगह बनाकर विश्वविद्यालय को गौरवान्वित किया है। मालूम हो कि राष्ट्रीय स्तर पर एड्स जागरूकता के लिए पहली बार रेड रन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें गोवा के सीएम ने उपस्थित होकर हरी झंडी दिखाई और बाद में गोवा के मुख्यमंत्री ने ही विजेताओं को मेडल /प्रमाण पत्र दिए।
गोवा में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के बेहतर परफोर्मेंस के लिए कुलपति प्रो. जवाहर लाल ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले एनएसएस के सभी प्रतिभागियों सहित टीम लीडर और कोऑर्डिनेटर को बधाई और शुभकामनाएं दी है। वीसी ने कहा की एनएसएस के वोलेंटियर्स ने टीएमबीयू को गौरवान्वित किया है।