ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सिक्किम के राज्यपाल का साहूपरवत्ता में हुआ भव्य स्वागत, कहा- देश के उत्थान में प्रेरणा स्रोत बनें युवा

सिक्किम के राज्यपाल का साहूपरवत्ता में हुआ भव्य स्वागत, कहा- देश के उत्थान में प्रेरणा स्रोत बनें युवा
राजेश कानोडिया (नव-बिहार समाचार), नवगछिया (भागलपुर)। सिक्किम के वर्तमान राज्यपाल गंगा प्रसाद का सोमवार को नवगछिया के साहूपरवत्ता गांव में पूर्व मुखिया अवधेश कुमार साहू के नेतृत्व में माल्यार्पण एवं पुष्पगुच्छ से भव्य स्वागत किया गया। जहां उन्होंने गांव के युवाओं को समाज के उत्थान में प्रेरणास्रोत बनकर काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि युवा ही देश का भविष्य है। जो क्रांति लाकर देश को उच्च शिखर पर पहुंचा सकता है। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा कि आज के समय में युवा हर वक्त मोबाइल में डूबे रहते हैं। यहां तक कि खाना खाने के वक्त भी मोबाइल देखते हैं, यह सही नहीं है। खाना खाने वक्त खाने का आनंद लें। मोबाइल से समय निकालकर युवा बुजुर्गों से बात करें। आपको अनुभव और ज्ञान की प्राप्ति होगी और निश्चित रूप से समाज के बुजुर्ग भी आपसे बात करना चाहते हैं लेकिन आप उन्हें समय नहीं देते हैं उनके साथ समय दें। युवा बुजुर्गों से तालमेल कर अपना अनुभव बढ़ाएं।
इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष कुमार साहू, अनिलेश कुमार साहू, धीरज कुमार साहू, रत्नेश कुमार साहू, नवनीत कुमार साहू, अमित कुमार साहू, महेश कुमार साहू, नीरज कुमार साहू, प्रीतम कुमार साहू, अनंत प्रसाद साहू, पीयूष साहू, प्रफुल्ल कुमार साहू, रूपेश साहू, अमित साहू, आमोद कुमार साहू, पूनम चौरसिया, रमाकांत साहू, अक्षय साहू, अभय कुमार वर्मण, पूर्व डिप्टी मेयर भागलपुर की डॉ प्रीति शेखर, डॉ मृणाल शेखर, पूर्व मुखिया प्रेम नंदन साहू, पूर्व सांसद अनिल यादव एवं पूर्णिया जिला परिषद की पूर्व अध्यक्षा क्रांति देवी एवं नवगछिया एसडीओ, एसडीपीओ, डीसीएलआर, बीडीओ सहित काफी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे।
जानकारी के अनुसार मेघालय के पूर्व राज्यपाल सह सिक्किम के वर्तमान राज्यपाल गंगा प्रसाद दरभंगा के एक निजी कार्यक्रम शादी समारोह में शामिल होकर लौटने के दौरान नवगछिया के साहूपरवत्ता गांव पहुंचे थे। जहां वे लगभग तीन घंटे तक रुककर अपने पुराने परिचितों से रु-ब-रु हुए और उनका हाल जाना तथा गांव के विकास पर चर्चा की। इसके साथ ही युवाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए बताया कि सिक्किम में भी केशर और सेव की खेती शुरू कर दी गई है। शिक्षा और पर्यटन क्षेत्र में भी बहुत संभावनाएं हैं। इस कार्यक्रम का संचालन शिक्षाविद रामकुमार साहू ने किया तथा समापन पर धन्यवाद ज्ञापन रत्नेश साहू ने किया।