ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के उजानी को भी जोड़ा जाएगा पर्यटन स्थल से- समिति

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), नवगछिया। मनसा विषहरी बिहुला महारानी केन्द्रीय पूजा समिति भागलपुर द्वारा
छोटी ठाकुरबाड़ी रोड में आयोजित सम्मान समारोह में नवगछिया के स्थानीय बिहुला विषहरी पूजा समिति सहित सभी विषहरी पूजा समिति के मेढ़पति और पदाधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष भोला मंडल, मंजूषा गुरु मनोज पंडित, पदाधिकारी शशि शंकर राय, छुंगरी शर्मा, प्रदीप को अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया। सबों ने बिहुला विषहरी पर विस्तार से चर्चा की और केन्द्र सरकार और बिहार सरकार का मंजूषा के विकास सहित और पर्यटन में बिहुला को शामिल किए जाने पर धन्यवाद दिया। सरकार इस दिशा में और पहल करे, इसके लिए मांग जारी रहेगी।
मनोज पंडित ने कहा कि आज भारत ही नहीं बल्कि नवगछिया की बेटी बिहुला की कहानी का रिसर्च जर्मनी के लोग भी कर रहे हैं और विगत कई वर्ष से सभी के अथक प्रयास से आज मंजूषा और बिहुला विषहरी की कहानी ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। जमालपुर, भागलपुर और नवगछिया स्टेशन के अलावा ट्रेनों की बोगी के बाहरी हिस्से में मंजूषा पेंटिंग बनाने का निर्णय लिया गया। उजानी को पर्यटन स्थल से जोड़ा जा रहा है, कुछ दिनों में उजानी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में रहेगा। शशिशंकर राय ने कहा कि सरकार मंजूषा कला विद्यालय और महाविद्यालय खोले ताकि मंजूषा कला जन-जन तक पहुंचे।