ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया एसपी सहित आठ आईपीएस को मिली डीआईजी में प्रोन्नति

नव-बिहार समाचार, नवगछिया/पटना: गृह विभाग द्वारा नवगछिया एसपी सहित राज्य कैडर के आठ आइपीएस अधिकारियों को डीआइजी रैंक में प्रमोट किया है.
सरकार द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक बिहार सरकार के गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा जारी आदेश के मुताबिक गृह मंत्रालय, भारत सरकार, नयी दिल्ली के आदेश दिनांक 14 मार्च 2018 से चयन सूची वर्ष 2010 द्वारा प्रोन्नति से नियुक्त भारतीय पुलिस सेवा के पदाधिकारियों का बैच वर्ष 2005 के स्थान पर वर्ष 2004 पुननिर्धारित होने के फलस्वरूप निम्नांकित पदाधिकारियों को प्रवर कोटि से पुलिस उप महानिरीक्षक कोटि में प्रोन्नति प्रदान की जाती है.
बिहार सरकार के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन 8 आइपीएस अधिकारियों को डीआइजी के पद पर प्रोन्नति दी गई है उनमें वीरेंद्र नारायण झा, शंकर झा, शिव कुमार झा, पंकज सिन्हा, ललन मोहन प्रसाद, सुधीर कुमार सिंह, शेखर कुमार और जितेंद्र मिश्रा हैं. इन सभी लोगों को डीआइजी में प्रमोट किया गया है. 
इससे संबंधित विस्तृत सूचना सभी अधिकारियों के साथ संबंधित विभागों को भी जारी कर दी गयी है. विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रोन्नति का आर्थिक लाभ प्रोन्नत पद पर प्रभार ग्रहण करने की तिथि से देय होगा. प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में क्रमश: रेल एसपी जमालपुर, पटना और मुजफ्फरपुर, एसपी नवगछिया, निगरानी ब्यूरो तथा बीएमपी में कमांडेंट शामिल हैं.