ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

महाप्रबंधक ने किया कई स्टेशनों का निरीक्षण, नवगछिया स्टेशन अधीक्षक सहित कई पुरस्कृत

नव-बिहार समाचार, नवगछिया/ थानाबिहपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने शनिवार 24 मार्च को कटिहार बरौनी रेलखंड अंतर्गत
नवगछिया, थानाबिहपुर, मानसी और बेगूसराय स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस क्रम में वे डीआरएम अतुल सिन्हा के साथ स्पेशल ट्रेन से सबसे पहले नवगछिया स्टेशन पर पूर्व से निर्धारित समय 11:40 से 12 मिनट पहले पहुंचे। जीएम ने रिले रूम और एसएम पैनल रूम का निरीक्षण किया, फिर वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम, प्रथम श्रेणी विश्रामालय महिला और पुरुष सहित नवनिर्मित डीआरएम कैम्प कार्यालय का निरीक्षण किया।
इस दौरान स्टेशन पर बन्द पड़े बुक स्टाल को हटवाने एवं मोबाइल चार्जिंग का दीवार पर फोटो बनाने का निर्देश दिया। इस दौरान लोगों की मांग पर उन्होंने अधिकारियों को दोनों प्लैटफॉर्म के शेड को और लंबा बनाने एवं दूसरा फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्देश दिया।
जीएम से रेलवे यात्री संघ के पूर्व सदस्य राजेंद्र यादव ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित एक मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि प्लेटफॉर्म पर शेड छोटा रहने से लोग बारिश में भीगकर और धूप में खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करते हैं। बारिश में प्लेटफॉर्म का पानी यात्रियों के बीच चला जाता है, जिससे उन्हें परेशानी होती है। वहीं क्षेत्रीय सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने थानाबिहपुर स्टेशन पर मुलाकात कर खरीक, थानाबिहपुर और नारायणपुर स्टेशनों की समस्याओं से अवगत कराया और एक मांग पत्र सौंपा।
यात्रियों ने जीएम से कहा कि मॉडल स्टेशन पर एक ही फुटओवर ब्रिज (एफओबी) है, जो टूट कर गिर रहा है। इससे किसी समय बड़ा हादसा हो सकता है। डीआरएम से पूछा गया कि जर्जर एफओबी को क्यों नहीं हटाया गया है। डीआरएम ने कहा कि एक्स्ट्रा फंड में एक और एफओबी बन रहा है। जल्दी ही बन जायेगा, फंड मिलते ही काम शुरू होगा।
कई रेलकर्मी हुए पुरस्कृत
जीएम की टीम नवगछिया स्टेशन पर सफाई देख काफी प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि स्टेशन परिसर बेहद साफ-सुथरा है। उन्होंने स्टेशन अधीक्षक नंद किशोर तिवारी को उत्कृष्ट सेवा के लिए योग्यता प्रमाण पत्र के साथ 1000 रुपये का चेक और प्वाइंट मैन प्रीतम कुमार को भी योग्यता प्रमाण पत्र एवं एक हजार रुपये का चेक दिया। 
जून तक बने जर्जर स्टेशन रोड
जीएम से यात्रियों ने कहा कि 10 वर्षों से स्टेशन को जोड़नेवाली एक मात्र सड़क जर्जर है। लोग रोजाना दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। जीएम ने सड़क नहीं बनने का कारण पूछा और जून तक सड़क बनाने को कहा। जीएम के साथ सीओएम सलिल झा, सीनियर डीसीएम एनके पांडेय, सीनियर डीओएम वीरेन्द्र लाल के अलावा सोनपुर मंडल के सभी अधिकारी तथा आरपीएफ और जीआरपी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।