ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: इंटर परीक्षा में अब तक पांच परीक्षार्थी हुए परीक्षा से निष्कासित

भागलपुर: इंटर परीक्षा में अब तक पांच परीक्षार्थी हुए परीक्षा से निष्कासित

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : जिले में चल रही इंटर परीक्षा के पांचवें दिन शनिवार को नवगछिया स्थित मदन अहल्या महिला कॉलेज से एक छात्रा को परीक्षा में नकल करने के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। इसके साथ ही अब तक हुए परीक्षा के पांच दिनों में पांच परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए। जिसमें तीन छात्राएं एवं दो छात्र शामिल हैं।

जहां एक तरफ जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा कर रही है, वहीं केन्द्र में कदाचार करने के मामले भी आ रहे हैं। शनिवार को पहली पाली में मदन अहिल्या कॉलेज से एक छात्रा कदाचार के आरोप में निष्कासित की गई। शनिवार को प्रथम पाली में विज्ञान संकाय का रसायन विज्ञान तथा द्वितीय पाली में कला संकाय का राजनीतिक विज्ञान एवं वाणिज्य के छात्रों की एकाउंटेंसी और वोकेशनल कोर्स की वोकेशनल ट्रेड-1 की परीक्षा थी।

बताते चलें कि छह फरवरी से प्रारंभ हुई इंटर की परीक्षा में अब तक कदाचार के आरोप में जिले से पांच परीक्षार्थी निष्कासित किए जा चुके हैं। जिसमें जीबी कॉलेज नवगछिया केंद्र से सबसे अधिक दो परीक्षार्थी निष्कासित हुए हैं। इसके अलावा टीएनबी कॉलेजिएट स्कूल, बीएन कॉलेज और मदन अहल्या महिला कॉलेज से एक-एक परीक्षार्थी नकल के आरोप में निष्कासित किए जा सके।

इधर जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया एवं केंद्राधीक्षकों के साथ-साथ वीक्षकों को भी अपने दायित्व का पूरी निष्ठा के साथ पालन करने के निर्देश दिए। जिस कक्षा से कदाचार के आरोप में परीक्षार्थी निष्कासित किए गए हैं, उस कक्ष के वीक्षक के विरूद्ध परीक्षा अधिनियम के तरह कार्रवाई होगी। केंद्राधीक्षक से भी स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।