भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर दो महीने तक दोपहर 11 बजे से तीन बजे तक 10 टन से ज्यादा भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.
मुंबई की कार्य एजेंसी रोहरा रीबिल्ड ने विक्रमशिला पुल के गंगा नदी के बीच पिलरों के बॉल-बेयरिंग बदलने का काम गुरुवार से शुरू करा दिया है. सेतु के इस हिस्से का स्पैन सबसे बड़ा और खतरनाक भी है. कार्य एजेंसी को एक स्पैन का बॉल-बेयरिंग बदलने में छह दिन लगेंगे. इस जोन में 10 स्पैन हैं.
जहां 60 दिनों तक काम चलता रहेगा. कार्य स्थल पर ट्रैफिक व्यवस्था वन वे रहेगी.
भारी वाहनों को नवगछिया व सबौर रोड पर ही रोक दिया जायेगा. पुल निर्माण निगम कार्य प्रमंडल, खगड़िया की मांग पर पुलिस प्रशासन से भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाने की मंजूरी मिली है. बता दें कि रखरखाव कार्य के लिए अब लगभग पांच माह ही शेष रह गया है. कार्य एजेंसी का दावा है कि बरसात से पहले मरम्मत का काम पूरा हो जायेगा और परिचालन से संबंधित कोई समस्या नहीं रहेगी.
गुरुवार को बॉल-बेयरिंग बदलने के लिए 120 मीटर लंबे स्पैन को जब जैक पर उठाया गया, तो स्पैन एक-दूसरे के समानांतर में नहीं रहा. सड़क तकरीबन 40 एमएम ऊंची हो गयी. यह सेतु का सबसे लंबा स्पेन है. बॉल-बेयरिंग बदलने के लिए दोपहर 11 बजे से तीन बजे तक भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगी रही. भारी वाहनों को नवगछिया व सबौर मार्ग पर ही रोक दिया गया. वहीं कार्य स्थल पर वन वे ट्रैफिक व्यवस्था रही. इसके चलते जाम लगता और छूटता रहा. दोपहर तीन बजे के बाद ही ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु हो सकी.
मुंबई की कार्य एजेंसी रोहरा रीबिल्ड ने विक्रमशिला पुल के गंगा नदी के बीच पिलरों के बॉल-बेयरिंग बदलने का काम गुरुवार से शुरू करा दिया है. सेतु के इस हिस्से का स्पैन सबसे बड़ा और खतरनाक भी है. कार्य एजेंसी को एक स्पैन का बॉल-बेयरिंग बदलने में छह दिन लगेंगे. इस जोन में 10 स्पैन हैं.
जहां 60 दिनों तक काम चलता रहेगा. कार्य स्थल पर ट्रैफिक व्यवस्था वन वे रहेगी.
भारी वाहनों को नवगछिया व सबौर रोड पर ही रोक दिया जायेगा. पुल निर्माण निगम कार्य प्रमंडल, खगड़िया की मांग पर पुलिस प्रशासन से भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाने की मंजूरी मिली है. बता दें कि रखरखाव कार्य के लिए अब लगभग पांच माह ही शेष रह गया है. कार्य एजेंसी का दावा है कि बरसात से पहले मरम्मत का काम पूरा हो जायेगा और परिचालन से संबंधित कोई समस्या नहीं रहेगी.
गुरुवार को बॉल-बेयरिंग बदलने के लिए 120 मीटर लंबे स्पैन को जब जैक पर उठाया गया, तो स्पैन एक-दूसरे के समानांतर में नहीं रहा. सड़क तकरीबन 40 एमएम ऊंची हो गयी. यह सेतु का सबसे लंबा स्पेन है. बॉल-बेयरिंग बदलने के लिए दोपहर 11 बजे से तीन बजे तक भारी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगी रही. भारी वाहनों को नवगछिया व सबौर मार्ग पर ही रोक दिया गया. वहीं कार्य स्थल पर वन वे ट्रैफिक व्यवस्था रही. इसके चलते जाम लगता और छूटता रहा. दोपहर तीन बजे के बाद ही ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु हो सकी.