ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया एसडीओ ने बैठक कर अधिकारियों को दिये कई आवश्यक निर्देश

नवगछिया एसडीओ ने बैठक कर अधिकारियों को दिये कई आवश्यक निर्देश

नव-बिहार न्यूज एजेंसी, नवगछिया (भागलपुर) : अनुमंडल कार्यालय नवगछिया में बुधवार की शाम आयोजित एक बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने सभी अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया है। इस दौरान एसडीओ ने कहा कि सरस्वती प्रतिमा स्थापित कर पूजा करने वाले सभी लोगों को लाइसेंस लेना होगा। पूजा कमेटी में कम से कम छह लोगों का नाम होना चाहिए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम करने और अश्लील गीत बजाने पर पूरी तरह से रोक रहेगा। विसर्जन जुलूस तय रास्ते से ही निकाला जाएगा।

एसडीओ ने कहा कि कोचिंग संस्थानों के संचालकों के साथ सरस्वती पूजा को लेकर अलग से बैठक कर दिशा-निर्देश दिया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मकर सक्रांति के अवसर पर गंगा व कोसी नदी में नौका परिचालन पर पूर्णतः रोक रहेगी। उन्होंने 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला की सफलता के लिए 19 जनवरी को रिहर्सल करने का भी निर्देश दिया। सभी बीडीओ, सीओ रिहर्सल अपने अपने क्षेत्र में करेंगे।

अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने प्रत्येक थाना में हर शनिवार को आवश्यक रूप से आम लोगों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। इस दौरान एक पंजी संधारण कर भूमि संबंधी आवेदनों का निपटारा करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि उस पंजी का निरीक्षण भी किया जायेगा।

बैठक के दौरान एसडीओ ने बताया कि लोक शिकायत निवारण कार्यालय के 50 से अधिक आदेशों का पालन अब तक पेंडिंग है। जिसमें से 43 मामले सीओ स्तर पर पेंडिंग पड़े हैं, जो बहुत ही गलत है। इसके त्वरित निष्पादन के लिए सीओ और थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि आपलोग आपस में प्रोफेशनल रिश्ता के साथ साथ पर्सनल रिश्ता बनाकर मामलों का यथाशीघ्र निष्पादन करें।

बैठक में एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन, नवगछिया थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक संजय कुमार सुधांशु, गोपालपुर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, खरीक थानाध्यक्ष सुदीन राम, परवत्ता थानाध्यक्ष शिवकुमार प्रसाद, रंगरा चौक ओपी प्रभारी कौशल कुमार के अलावा नवगछिया बीडीओ राजीव कुमार रंजन और सीओ उदय शंकर प्रसाद, भाजपा के मुकेश राणा, भाजयुमो के अजय सिंह कुशवाहा, जदयू के वीरेंद्र कुमार सिंह, अशोक दादा, कांग्रेस के शंकर सिंह अशोक, राजेन्द्र यादव, प्रमोद चौबे सहित कई जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।