ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज मुंगेर में तो 17 को भागलपुर आ सकते हैं CM नीतीश कुमार

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), मुंगेर/ भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए मुंगेर आ रहे हैं, जबकि बुधवार 17 जनवरी को भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पूर्णिया जाएंगे।

मुंगेर में सीएम विशेष हेलीकाप्टर से 11.25 बजे सुबह सफियाबाद हवाई अड्डे पर उतरेंगे। इसके बाद वे सीधे मुंगेर संग्रहालय में बने सभाकक्ष पहुंचेंगे। सीएम सभाकक्ष का उद्घाटन करने के बाद प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम, एसपी सहित वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सीएम 11.35 से 3.30 तक प्रमंडल के विभिन्न जिलों में सात निश्चय योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री सफियाबाद हवाई अड्डा से हेलीकाप्टर के जरिये पटना के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

सूबे की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 16-17 जनवरी को भागलपुर और बांका जिले का दौरा करेंगे। हालांकि सीएम का विधिवत कार्यक्रम अभी जिले को प्राप्त नहीं हुआ है। किंतु तैयारी जिस प्रकार से प्रशासनिक स्तर पर जिले में हो रही है। उससे यही प्रतीत हो रहा है कि वे अगले सप्ताह यहां आएंगे। 
बताते चलें कि सीएम के कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। पूर्व में 20 से 22 दिसंबर के बीच मुख्यमंत्री का यहां आने का कार्यक्रम तय हुआ था। लेकिन इस बीच पटना सिटी में गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर समारोह का आयोजन होने की वजह से भागलपुर, बांका सहित कोसी के कई जिलों में उनके जाने का कार्यक्रम स्थगित हो गया था। 
ऐसे में सीएम के कार्यक्रम संबंधी सूचना के बारे में प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार का कहना है कि अबतक सीएम के कार्यक्रम की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इसके पूर्व डीएम आदेश तितरमारे की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कोषांग के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में कोषांग के कार्यों की समीक्षा हुई। परिवहन कोषांग को यातायात को लेकर समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।