ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

गंगा के दियारा से क्राइम और क्रिमिनल्स का होगा खात्मा- डीआईजी


नव-बिहार समाचार, भागलपुर : बिहार के बहुचर्चित एवं तेज तर्रार भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी विकास वैभव सोमवार को गंगा के विशाल दियारा का निरीक्षण करने गंगा में उतरे. कहलगांव में लाइफ जैकेट पहन नाव पर सवार होकर डीआईजी विकास वैभव ने काफी देर तक दियारा के इलाके को काफी नजदीक से देखा. इसके बाद नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा और गोपालपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले दियारा में भी भ्रमण किया. बाद में नवगछिया एसपी कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता के दौरान स्पष्ट बताया कि गंगा का यह क्षेत्र अपराध और अपराधियों से त्रस्त हो चुका है. गंगा और इसका इलाका शांतिप्रिय था और रहेगा. यह हमारी नहीं हम सबकी जिम्मेवारी है.

उन्होंने यह भी बताया कि गंगा और इसके दियारे में शांति और अमन चैन बहाल करने के लिये जो भी अभियान चलाना पड़े चलाया जायेगा. इसके लिये एसटीएफ और घुड़सवार पुलिस दस्ता भी मंगाया जाएगा. यहां अपराधियों की हुकूमत नहीं चलेगी. जमीन जिसकी होगी फसल भी उसी की होगी. अन्यथा उस जमीन पर लगी फसल सरकार की होगी. जिसको नीलाम कर रकम को सरकारी खजाने में जमा किया जायेगा. इसी प्रकार से अवैध जलकर पर भी लगाम लगाया जायेगा. इसके लिये सीमावर्ती जिले मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा के एसपी को भी कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाने का दिशा निर्देश दे दिया गया है.

बता दें कि गंगा का यह लंबा चौड़ा दियारा का इलाका अपराध के लिए काफी बदनाम क्षेत्र रहा है. हाल ही में नवगछिया के चार युवकों का खगड़िया के दियारा इलाके में बुलाकर हत्या कर देने की खबर आई है. इन चारों युवकों को वॉलीबॉल खेलने के बहाने बुलाया गया था. उनमें एक वॉलीबॉल का नेशनल लेवल प्लेयर भी शामिल था. इस घटना के बाद पुलिस की गिरफ्त में आये एक स्थानीय अपराधी ने बताया है कि उनकी हत्या कर गंगा में शवों को बहा दिया गया है.

गौरतलब है कि भागलपुर के DIG विकास वैभव मुंगेर रेंज के भी प्रभार में हैं. इसलिए यह ऑपरेशन बेगूसराय, खगड़िया और मुंगेर जिलों में भी चलाया जाएगा. ‌DIG विकास वैभव ने कहा है कि अपराध और अपराधियों के गढ़ माना जाने वाला दियारा इलाके में शांति कायम करने और इस इलाके को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस कोई कोर-कसार नहीं छोड़ेगी.