ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सृजन मामले में सीबीआई को लगा तगड़ा झटका, 17 में तीन को मिली जमानत

भागलपुर: बिहार के बहुचर्चित सृजन महाघोटाले में कल देर शाम एक नया मोड़ आया है. जहाँ एक ओर लगातार चार्जशीट की संख्या बड़ती जा रही थी. वहीं, कल देर शाम सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए 17 आरोपियों में से 3 को पटना सीबीआई कोर्ट से जमानत मिल गई है. सीबीआई अदालत ने इस मामले में प्रेम कुमार, राकेश और सतीश को कल शाम में जमानत दे दी है.

दरअसल सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने अब तक 4 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं किया था. ऐसे में तय समय के अंदर चार्जशीट दाखिल नहीं करने का फायदा इन तीनों आरोपियों को मिला, और इनकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली गई. इस मामले में सीबीआई के वकील की दलील को अदालत ने पूरी तरह खारिज कर दिया. जिसमें इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने के लिए वक्त मांगा गया था.

ज्ञात हो कि 25 अगस्त को सीबीआई ने सृजन मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए इसकी जांच शुरू की थी. इस मामले के एक आरोपी महेश मंडल की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. सीबीआई की विशेष अदालत में 9 अक्टूबर को इस मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. बरहाल जो भी हो पटना सीबीआई कोर्ट के आये इस फैसले से सीबीआई की हर तरफ फजीहत हो रही है. आखिर इतने लंबे समय से सीबीआई कर क्या रही थी? अब भागलपुर केन्द्रीय कारा से तीनों आरोपी आज शाम में जेल से बाहर आ जायेंगे.