ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: विवि छात्र संघ का चुनाव हुए स्थगित

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर : राजभवन पटना से आदेश नहीं मिलने के कारण तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) का 13 अक्टूबर को होने वाला छात्र संघ चुनाव
अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। गुरुवार को चुनाव तैयारी की समीक्षा के बाद प्रतिकुलपति (प्रभारी कुलपति) प्रो. रामयतन प्रसाद ने इसकी घोषणा की।
हालांकि वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी, आधी-अधूरी तैयारी व लगातार चल रहे छात्र संगठनों के आंदोलन को भी इसका कारण माना जा रहा है। चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले नौ दिनों से विश्वविद्यालय का माहौल गर्म था।
प्रोवीसी ने जारी किया पत्र : इससे पूर्व, गुरुवार सुबह छात्र संगठन के कार्यकर्ता आमरण अनशन पर बैठे थे। छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष प्रो. मधुसूदन झा, मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. उपेंद्र साह, पीआरओ डॉ. रवींद्र कुमार श्रीवास्तव इनके पास पहुंचे और चुनाव स्थगित होने का आदेश सुनाया। चुनाव स्थगित होने का पत्र प्राप्त होने के बाद भी छात्र नेताओं ने अपनी मांगों को रखा।
छात्र नेता दिलीप यादव, सोमू राज, बमबम प्रीत, शिशिर रंजन सिंह, चंदन राय, सौरभ झा, रविंद्र कुमार रवि, शाहिद ने अधिकारियों से कहा पत्र में स्पष्ट रूप से यह भी लिखा जाए कि चुनाव के साथ-साथ इसके लिए कराए गए नामांकन को भी रद किया जा रहा है। जिसके बाद अधिकारी प्रभारी कुलपति के पास गए। प्रोवीसी ने बिना वक्त गंवाए पत्र को संशोधित कर जारी कर दिया। जिसके बाद छात्रों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया। 
इस चुनाव को अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिए जाने से जहां छात्रों का एक बड़ा हिस्सा शांत हो गया। वहीं दूसरे हिस्से के छात्रों एबीवीपी के छात्रों ने चुनाव स्थगित करने का विरोध जताते हुए गुरुवार को ही नवगछिया में मदन अहिल्या महिला कॉलेज और गजाधर भगत कालेज को बंद कराया।