ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: पूर्व एडीएम को एक सप्ताह में हाजिर होने की नोटिस

नव-बिहार समाचार, भागलपुर : बहुचर्चित सृजन महाघोटाले में आरोपित भागलपुर के पूर्व जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह (एडीएम) को एक सप्ताह में उपस्थित होने के लिए वर्तमान डीएम आदेश तितरमारे ने नोटिस जारी किया है। सिंह को इसकी सूचना अखबार में विज्ञापन निकालकर भी दी जाएगी। इसके लिए जनसंपर्क विभाग को भी सूचित कर दिया गया है।

बताया गया कि 31 अगस्त, 2017 को सेवानिवृत्ति के पहले राजीव रंजन सिंह ने अपने पेंशन से संबंधित कागजात जमा किए थे, जिनमें कुछ त्रुटियां रह गईं। इसके अलावा जिला भू-अर्जन पदाधिकारी रहते हुए उन्होंने विभागीय सिम कार्ड का उपयोग किया था, लेकिन उसे वापस नहीं किया। इन दोनों कारणों से पूर्व एडीएम को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

पूर्व एडीएम से अपेक्षा की गई है कि वे वित्त और महालेखाकार की जांच में आवश्यक सहयोग करें। सिंह को कहा गया है कि विज्ञापन प्रकाशन के एक सप्ताह के अंदर वे अपने पेंशन कागजात की त्रुटियों को दूर करने में सहयोग करें।1मालूम हो कि उजागर होने के बाद दस अगस्त से ही राजीव रंजन सिंह गायब हैं। पुलिस उनके समस्तीपुर और पटना के पते पर छापेमारी कर चुकी है लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस की जांच में खुलासा हो गया है कि इस घोटाले में उनकी संलिप्तता है। एसआइटी ने उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की थी पर वे पकड़े नहीं जा सके। उनके ही कार्यकाल में भू-अर्जन की करोड़ों की राशि संस्था को ट्रांसफर हुई थी।