ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: जलजमाव से इस्माइलपुर को जल्द मिलेगी मुक्ति- एसडीओ

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया। भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल में आयी बाढ़ के बाद अब भी जलजमाव से त्रस्त इस्माइलपुर प्रखंड को जल्द ही निजात मिलने वाली है। ग्रामीणों द्वारा एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश से इस दिशा में की गयी पहल की मांग के बाद सोमवार को उन्होंने एक बैठक अपने कार्यालय में की। इसमें कुछ दिनों बाद जाह्नवी चौक के पास धार को जेसीबी से खोदकर पानी निकासी की व्यवस्था करने का प्रस्ताव लिया गया।
इससे पूर्व आरडीडब्लू रोड एवं रिंग बांध को तोड़कर पानी निकासी मांग लोगों द्वारा की गई थी। किन्तु मुस्लिम टोला के पास सड़क तोड़ने की बात पर लोगों के विरोध के कारण यह प्रस्ताव नहीं लिया गया। वहीं संभावित बाढ़ की आशंका से रिंग बांध नहीं तोड़े जाने बात कही गई। वहीं स्पर-4-5 के बीच डिमहा के पास स्लूइस गेट बनाने की ग्रामीणों की मांग पर एसडीओ ने अक्टूबर के बाद निर्माण कार्य शुरू कराने की बात कही।
वहीं बैठक में आये जलसंसाधन विभाग के एक पदाधिकारी को बैठक में गलत जानकारी देने के कारण उन्हें बाहर निकाल दिया गया। बैठक में इस्माइलपुर बीडीओ श्वेता कुमारी, गोपालपुर बीडीओ रत्ना श्रीवास्तव, दोनों प्रखंडों के सीओ, ग्रामीण कार्य विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता के अलावा जिप सदस्य विपिन मंडल, जिप प्रतिनिधि विकास भारती, जदयू प्रखंड अध्यक्ष गुलशन कुमार मंडल, पारसनाथ साहू, सिंटू कुमार, विन्देश्वरी मंडल आदि मौजूद थे।