ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

देखें- DM बक्सर के पैकेट से मिला पुर्जा, जिसके आधार पर हुई पहचान

नवबिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): दिल्ली पुलिस के माध्यम से लाइव सिटीज को वह पुर्जा भी मिल गया है, जिसे बक्सर के जिलाधिकारी मुकेश पांडेय ने गाजियाबाद में ट्रेन से कट जाने के पहले अपने पास रख लिया था. शायद वे जानते थे कि आत्महत्या के बाद जब पुलिस को लाश मिलेगी, तो शिनाख्त में परेशानी होगी. इसी परेशानी को समाप्त करने के लिए उन्होंने यह पुर्जा तैयार किया था. इसा पुर्जे के आधार पर ही उनकी पहचान कर ली गई. बावजूद इसके कि चेहरा बिलकुल वीभत्स हो गया था.

आत्महत्या के पहले तैयार किये गए पुर्जे में मुकेश पांडेय ने अपनी पहचान बिहार कैडर के 2012 बैच के IAS अधिकारी के रूप में की है. साथ में यह भी लिख दिया था कि वे वर्तमान में बक्सर के जिलाधिकारी के पद पर पदस्थापित हैं.

उन्होंने आत्महत्या की जानकारी देते हुए यह भी लिखा है कि मेरी मौत के बाद सूचना संबंधियों को दे दी जाए, जिनके नंबर लिखे हैं. इसमें उन्होंने अपने ससुर राकेश सिंह के दो नंबरों के साथ-साथ उत्कर्ष और पूनम के दो नंबर लिखे हैं. इसमें यह भी लिखा है कि वे अभी दिल्ली के लीला पैलेस होटल के रूम नंबर 742 में ठहरे थे. वहां उनके बैग में सुसाइड नोट है, जिसमें सबकुछ लिखा है.

इस पुर्जे को अंतिम रूप देते हुए मुकेश पांडेय ने अपना हस्ताक्षर भी दर्ज कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने इस पुर्जे को प्रदर्श के रूप में जब्त कर लिया है, जिसके आधार पर आगे का अनुसंधान चलेगा.