ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में बाढ़ नियंत्रण को ले अभियंताओं को दिये गये कई निर्देश- एसडीओ

नव-बिहार समाचार, नवगछिया : अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया डॉ आदित्य प्रकाश ने अपने कार्यालय वेश्म में सोमवार को जल संसाधन विभाग के सभी सहायक अभियंताओं और कनीय अभियंताओं तथा
प्राक्कलन पदाधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक कर बाढ़ और कटाव को लेकर विशेष रूप से चौकसी बरतने का कई निर्देश दिया. उन्होंने जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंताओं से तटबंधों की स्थिति और जल स्तर की स्थिति के बारे में अनुमंडल कार्यालय में प्रतिदिन रिपोर्ट देने को कहा और आपदा प्रबंधन के अनुसार कार्य करने का निर्देश दिया.
 बांधों पर  तैनात गृह रक्षक की उपस्थिति कनीय अभियंता को बनाने का निर्देश दिया. जो गृह रक्षक मौजूद नहीं पाये जायेंगे उनकी रिपोर्ट त्वरित भेजने को  कहा. गृह रक्षकों को विभागीय स्तर से छाता और टार्च निर्गत कराने को कहा. बैठक में अभियंताओं को सुबह और शाम बांधो की रिपोर्ट विभाग व अनुमंडल को देने को कहा है.
इस दौरान यह भी निर्देश दिया गया कि तटबंध से रिसाव होने या क्षतिग्रस्त होने पर तुरंत इसकी जानकारी अनुमंडल को दी जाये. एसडीओ ने बताया कि सभी चिह्नित स्थानों पर बालू भंडारण, एनसी बैग, लोहे की जाली इत्यादि सामग्री को स्टॉक करवाने को कहा गया है. इस्माइलपुर से बिंद टोली के बीच 12 जगहों को चिह्नित  किया गया है. गंगाप्रसाद जमींदारी बांध में चार जगह, जहान्वी चौक के समीप एक जगह तथा राघोपुर में चार जगहों पर स्टॉक  करने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि विभागीय मंत्री के निर्देशानुसार जिस कंपनी ने बांध निर्माण कार्य कराया है, उसी के द्वारा फ्लड  फाइटिंग कार्य करवाया जायेगा.