धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 20 जून 2017

भागलपुर: कही भी गंदगी दिखी तो होगी कार्रवाई


भागलपुर। वार्ड नंबर 50 में गंदगी व मूलभूत सुविधाओं को लेकर सोमवार को महापौर सीमा साहा की आखिरकार नींद खुल ही गई। एक अखबार में छपी खबर 'मेयर के वार्ड में न सफाई न जल निकासी की व्यवस्था' को दिखाते हुए उन्होंने निगमकर्मी को जमकर फटकार लगाई। महापौर ने कहा कि शहर में गंदगी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर की चौखट से बाहर गंदगी पर पांव रखना पड़ रहा है। चार दिनों से सफाई के लिए कहा जा रहा है, लेकिन कर्मचारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

महापौर ने योजना शाखा प्रभारी आदित्य जयसवाल से जब सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जवाब तलब किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शाखा प्रभारी राकेश भारती शहर की व्यवस्था की निगरानी करते हैं। राकेश पर भी महापौर बिफर गई। उन्होंने कहा कि अगर वार्ड में कहीं भी गंदगी व जलजमाव की समस्या उत्पन्न हुई तो संबंधित कर्मी पर कार्रवाई निश्चित है। शहर में अच्छी तरह से साफ-सफाई की जाए। कूड़ा उठाव को लेकर कहीं से भी शिकायत नहीं आनी चाहिए। वार्ड में एक खराब चापाकल की मरम्मत कर जलापूर्ति शुरू कर दी गई है।

वार्ड 50 के लोगों को सीमा साहा से मेयर बनने के बाद काफी उम्मीदें हैं। लोगों ने वार्ड से पार्षद चुनकर इसलिए भेजा ताकि वार्ड का विकास होगा। इसी दौरान वह मेयर बन गई। वार्ड के चार प्रमुख मोहल्ले में मुर्तुजाचक, कुतुबगंज, मानिकपुर व कमलनगर शामिल है। इन मोहल्ले में कूड़ेदान का अभाव है। ऐसे में सड़कों पर कूड़े का अंबार लगा है। सड़क किनारे रखे हुए कूड़ेदान टूटे व जर्जर अवस्था में हैं। मुर्तुजाचक में जल-निकासी के कारण लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। घर के बाहर कदम रखते ही नाले के पानी का सामना करना पड़ रहा है। वहां बड़ी समस्या पानी निकासी की है। नाला निर्माण नहीं होने से सड़क व मोहल्ले के आसपास गढ्डों में पानी जमा हो जाता है। मोहल्ले में पाइप का अभाव है। चापाकल भी खराब पड़े हैं। गुरुदयाल मिश्र लेन में पाइप लाइन का अभाव है। एक दशक में लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पाया है। नाले के अभाव में सड़क पर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।