ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जनभागीदारी के बिना स्मार्ट सिटी की बात करना उचित नहीं- डीआईजी

भागलपुर। जनभागीदारी के बिना स्मार्ट सिटी की बात करना उचित नहीं होगा। लोग अपनी अपनी भागीदारी को समझें तभी हमारा शहर स्मार्ट होगा। कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करने वाले ही सफल होते हैं। परिस्थिति कितनी भी कठिन हो मगर उसकी दृढ़ इक्छाशक्ति के साथ संघर्ष करने पर सफलता कदम चूमती है।

उपरोक्त बातें भागलपुर में पदस्थापित बिहार के बहुचर्चित डीआइजी विकास वैभव ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। जो कुमार क्लासेज के सभागार में ईबिहारझारखंड इंग्लिश न्यूज पोर्टल व स्मार्टसिटीबीजीपी.कॉम द्वारा अपने लक्ष्य को कैसे प्राप्त करें विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ डीआइजी विकास वैभव, एसएसपी मनोज कुमार, शिक्षाविद राजीवकात मिश्रा व टेक्नो प्वाइंट के निदेशक अंशु सिंह, ईबिहारझारखंड के संपादक अमित कुमार, सृजन महिला विकास समिति की सचिव प्रिया कुमार, पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।
इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि कहा कि मैं ईबिहारझारखंड न्यूज पोर्टल को पूर्व से जानता था। मैं इस न्यूज पोर्टल को देखता भी था। मगर यह नहीं जानता था कि यह भागलपुर का पोर्टल है। यह जानकर मुझे बहुत खुशी हुई। मैं इस टीम को बधाई व शुभकामना देता हूं।
एसएसपी मनोज कुमार ने ईबिहारझारखंड की टीम को बधाई देते हुए कहा कि बिहार के दो शहरों का स्मार्ट सिटी में फिर से चयन हुआ है। अत: हमारा कम्पीटिशन बढ़ गया है। अब मंद गति से काम नही चलेगा। हम छोटे-छोटे स्टेप से ही आगे बढ़ेंगे। स्मार्टसिटीबीजीपी.कॉम का यह बेहतर प्रयास है।
शिक्षाविद राजीवकांत मिश्रा ने उपस्थित लोगों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए कहा कि कुछ लोग अपना लक्ष्य रोज बदलते हैं। मगर आप लक्ष्य को तय कर संकल्प शक्ति के साथ प्रयास करें तो सफलता जरूर मिलेगी। आज के समय में सलाह देने वालों की कमी नहीं है। उन्होंने कई उदाहरण देकर कार्यक्रम में उत्साह वर्धन किया।
टेक्नो पॉइंट के निदेशक अंशु सिंह ने कहा कि साहसी व्यक्ति ही लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। सलाह सभी से लें मगर लक्ष्य से नहीं भटके तभी सफलता कदम चूमेगी।
इस मौके पर ईबिहारझारखंड के प्रबंध निदेशक सह संपादक अमित कुमार ने आगत अतिथियों स्वागत करते हुए स्मार्टसिटीबीजीपी.कॉम भागलपुर स्मार्ट बनाने का अनूठा प्रयास है। इस मौके पर प्रिया कुमार सृजन महिला विकास, एन भी राजू, अलोक अग्रवाल, ज्ञानी, जिया गोस्वामी, सुमन सोनी, अरुणिमा सिंह, अजीत, देवब्रत, प्रशात, तोशिफ, सारिका, शेखर, परमानंद, राजेश, सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।