ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इंटर की स्क्रूटनी शुरू होगी 9 जून से

भागलपुर/ पटना : इंटर के छात्रों की शिकायत की स्क्रूटनी नौ जून से तीन केंद्रों पर शुरू हो जाएगी। मारवाड़ी पाठशाला में कला, टीएनबी कॉलेज में विज्ञान व मारवाड़ी कॉलेज में वाणिज्य विषयों की स्क्रूटनी होगी।

9जून से 15 जून तक चलने वाली इस स्क्रूटनी के दौरान पहले प्रतियोगिता परीक्षा पास छात्रों की शिकायतों का निपटारा किया जाएगा। स्क्रूटनी के दौरान कॉपियों के अंदर दिए गए नंबर व कुल नंबर का मिलान किया जाएगा। साथ कौन से प्रश्नों के उत्तर में नंबर नहीं मिले हैं, इसको देखा जाएगा। रिजल्ट की सूचना छात्रों को मेल द्वारा दी जाएगी। छात्रों को भी अपनी शिकायतें ऑनलाइन करनी होगी। नौ जून से शुरू हो रही स्क्रूटनी से जुड़े सभी कार्यो को 25 जून तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया जाएगा। यह बातें शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बुधवार को डीडीसी व जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहीं।

प्रधान सचिव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रधान व सहायक परीक्षक की नियुक्ति गुरुवार तक करने के लिए कहा है। साथ ही स्क्रूटनी के दौरान सुरक्षा व्यापक बंदोबस्त करने व सीसीटीवी कैमरा लगाने के भी निर्देश दिए हैं। सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। सभी जिलों के लिए शिक्षा विभाग नोडल पदाधिकारी नियुक्त करेगा।