ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर में मंत्री ललन सिंह ने अधिकारियों को लगायी फटकार


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर। बिहार के जल संसाधन मंत्री अरुणसह जिले के प्रभारी मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बटेश्वर पंप नहर परियोजना को 30 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया। मंत्री ने चेतावनी देते कहा कि समय सीमा पर काम पूरा नहीं करने पर अधिकारी नपेंगे। मंत्री ने बुधवार को सिंचाई विभाग के इंजीनियरों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बताया गया कि बटेश्वर पंप नहर परियोजना का काम अंतिम चरण में है। काम की धीमी गति पर मंत्री ने फटकार लगाते हुए कहा कि बहाना बनाने से काम नहीं चलेगा। हर हाल में 30 जून से चालू करना है।
बताया जा रहा है कि पंप नहर परियोजना करीब 35 साल से लंबित है। इसके चलते परियोजना की लागत में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके चालू होने से बिहार और झारखंड के कई प्रखंडों में सिंचाई की सुविधा मिलने लगेगी। सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता शाकिर अंसारी ने बताया कि कुछ जगहों पर मोटर लगाना है। फिनिशिंग का काम चल रहा है। इसे जून तक चालू कर दिया जाएगा।
मंत्री ललन सिंह ने भागलपुर के अलावा आसपास के जिलों के इंजीनियरों को भी 15 जून तक पटवन की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में सिंचाई से संबंधित योजनाओं के प्रमति की समीक्षा की गयी और समय से योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया गया। बैठक में डीएम आदेश तितरमारे, एसएसपी मनोज कुमार, एसडीओ रोशन कुशवाहा के अलावा सिंचाई विभाग के इंजीनियर आदि उपस्थित थे।