ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: भागवत कथा लाजपत पार्क की जगह अब गौशाला में

नव-बिहार समाचार, भागलपुर : लाजपत पार्क में एक मई से होने वाले भागवत कथा पर अब ग्रहण लग गया है। इसलिये यह कार्यक्रम अब गौशाला में होगा। फरवरी में नगर आयुक्त ने आयोजकों को लाजपत पार्क में भागवत कथा कराने की स्वीकृति दी थी। ऐन वक्त पर लाजपत पार्क में भागवत कथा नहीं करवाने की सूचना व्यवस्थापक को मिली है। जिसमे कहा गया कि डिजनीलैंड को लेकर मामला उच्च न्यायालय में है। इससे व्यवस्थापकों में नाराजगी है।
रविवार को मोहरी मंदिर में आयोजित प्रेसवार्ता में बालक स्वामी जी केशवाचार्य ने लाजपत पार्क में भागवत कथा कराने की स्वीकृति वापस लेने पर कहा कि प्रार्थना में बड़ी शक्ति होती है, प्रार्थना करें। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक आयोजन है, इस पर रोक नहीं लगानी चाहिए थी। अगर रोक लगानी ही थी तो स्वीकृति ही नहीं देते। उन्होंने कहा कि लाजपत पार्क में पंडाल निर्माण का कार्य प्रारंभ है। 20 हजार श्रद्धालुओं को बैठने की व्यवस्था की गई थी।
व्यवस्थापक विनोद अग्रवाल ने कहा कि कई राज्यों से कथा सुनने श्रद्धालु आने वाले हैं। अब इस कथा का गोशाला में आयोजन किया जाएगा। बालमुकुंद गोयनका ने कहा कि प्रवचन स्वामी केशवाचार्य देंगे। प्रेसवार्ता में विनोद अग्रवाल, नभय कुमार चौधरी, मोहन मुरारी तिवारी, चंद्रशेखर पाण्डेय, संतोष पाण्डेय, सोनी पाण्डेय, भरत यादव आदि शामिल थे।