ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मैट्रिक कॉपी मुल्यांकन में मिल रहे हैं छात्रों के दर्द और रुपये भी


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर: इनदिनों हो रहे मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन के दौरान छात्रों के दर्द के साथ साथ रुपये भी नजर आ रहे हैं। कॉपी जांचने के बाद बाहर आये शिक्षकों के अनुसार मैट्रिक परीक्षा कॉपी में आंसर के साथ-साथ लड़के और लड़कियों के दर्द भी सामने आ रहे है। एक लड़के ने लिखा है कि सर मेरी मंगेतर मैट्रिक परीक्षा पास कर गई है। पिछले साल मैं फेल हो गया था। इस बार भी फेल हुआ तो शादी टूट जाएगी। मैं फेल हुई तो सौतेली मां घर से निकाल देगी।

रविवार को जिला स्कूल से गणित की कॉपी जांचकर निकले एक शिक्षक ने बताया कि एक छात्रा ने लिखा था कि उसकी सौतेली मां उसके साथ मारपीट करती है। पिताजी को मैट्रिक की परीक्षा के लिए फार्म भरने के लिए पैसे नहीं देने की धमकी दी थी। फिर सौतेली मां ने पैसे देकर कहा अगर फेल हो गई तो घर से बाहर निकाल देंगे। सर, भगवान के लिए मुझे पास कर दीजिए।

कॉपी से निकल रहे पैसे
मैट्रिक के तीन मूल्यांकन केंद्र सीएमएस, मोक्षदा और जिला स्कूल में कॉपी जांच रहे शिक्षकों को परीक्षा दिये छात्रों की अजीबोगरीब समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है। तीनों केंद्रों से कॉपी जांचकर निकल रहे शिक्षकों ने बताया कि कॉपी के अंदर से 20, 50, 100 और कभी-कभी 500 रुपए के नोट निकलना आम बात हो गए हैं। शिक्षकों को इससे काफी फायदा भी हो रहा है।