ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: महिला जागृति शाखा का शपथ ग्रहण संपन्न

नव-बिहार समाचार, नवगछिया: मारवाड़ी युवा मंच नवगछिया की ‘जागृति'(महिला शाखा) का सत्र 2017-18 के लिये रविवार को 2 बजे शपथ ग्रहण समारोह स्थानीय बाल-भारती (अंग्रेजी माध्यम) गौशाला रोड में विधिवत रूप से पूरा किया गया। जिसका चुनाव संवैधानिक प्रक्रिया के तहत 21-02-17 को मारवाड़ी विवाह भवन में सम्पन्न हुवा था। जिसके उपरांत समारोह में सभी कार्यकारणी सदस्य/आम सदस्यों को बिहार प्रान्त के प्रांतीय जनसंपर्क अधिकारी चेतन मुनका द्वारा शपथ पाठ कराया गया। वहीं नवनिर्वाचित शाखा अध्यक्ष-बबीता वर्मा, सचिव-कंचन खेंमका, कोषाध्यक्ष-सुमित्रा केडिया  को प्रांतीय सहायक मंत्री मंडल ‘ख’ के निखिल चिरानिया एवं पूर्व प्रांतीय अधिकारी रवि प्रकाश सर्राफ द्वारा संयुक्त रुप से शपथ पाठ का बोध कराया गया।

आयोजन में निवर्तमान सचिव रूपा पंसारी ने अपने दो बर्षीय कार्यकाल का अनुभव सबों के बीच रखा। सभी सफल कार्यक्रम का श्रेय मंच की हर एक सदस्य को समर्पित किया। साथ ही सभी सदस्यों से यह आग्रह किया कि आप सभी पूर्व की तरह ही मंच को अपना अनमोल समय और योगदान दे । जिससे नवनिर्वाचित अध्यक्ष और सचिव को बल प्राप्त हो, और वो अपनी महिला शाखा को प्रगति की और अग्रसर कर सके। रूपा पंसारी को विगत बर्ष बिहार प्रान्त से सर्वश्रेष्ठ महिला सचिव और अखिल भारतीय स्तर पर श्रेष्ठ महिला सचिव के पुरष्कार से भी नवाजा जा चूका है जो शाखा और पूरे समाज के लिए गौरव की बात है।

नवनिर्वाचित शाखध्यक्ष बबीता वर्मा, जिन्हें सभी सदस्यों ने लगातार दूसरी बार अध्यक्ष के पद पर सुशोभित किया है। उनसे सभी सदस्यों और समाज को अत्यधिक अपेक्षा है। इसी कड़ी में कुछ आगमी कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुवे बबीता वर्मा ने बताया कि सर्वप्रथम वह अभी गर्मी के मौसम में कुछ जगह पियाऊ की व्यवस्था हेतु तत्पर है। तद्पश्चात आगे की योजना में प्रांतीय कार्यक्रम स्वास्थ्य शिविर, नारी चेतना के तहत् आयोजन व् अन्य कई प्रोजेक्ट को लेकर समाज व् राष्ट्रहित में कार्य करने को लेकर संकल्पित है।

इस समारोह में बिहार प्रान्त के निखिल चिराणियां, चेतन मुनका, बीना सर्राफ, पुर्व प्रांतीय अधिकारी रवि प्रकाश सर्राफ, नवगछिया शाखा सचिव विकास चिराणियां एवं नवगछिया शाखा सदस्य बालकृष्ण पंसारी की गरिमामयी उपस्थिति के साथ मिला मार्गदर्शन सदस्यों को मंच के प्रति सजगता और सक्रियता प्रदान करने में संजीविनी का कार्य कर गया। सभी सदस्य ऊर्जा से ओतप्रोत थी और मंच के हर कार्य हेतु संकल्पित थी। समारोह में सभी अधिकारी को मंच की सदस्यों द्वारा गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। तद्पश्चात संयुक्त रूप से राष्ट्रीय गान के बाद कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा शाखा सचिव कंचन खेंमका द्वारा की गयी। आयोजन को सफल बनाने में ‘जागृति’ की शालिनी चिराणियां, रिंकी शर्मा, कविता अग्रवाल, सीमा गाड़ोदिया, सीमा चौधरी, बीना चौधरी, श्वेता बुबना, बबीता केडिया, रिंकी शर्मा, चित्रा टिबड़ेवाल,रीतू चिराणियां का सहयोग सराहनीय रहा। वही बबीता वर्मा (अध्यक्ष), कंचन खेंमका (सचिव) सुमित्रा केडिया (कोषाध्यक्ष) के अलावे अन्य मौजूद थे।